PUBG Game का मालिक कौन है?

दोस्तों आज हम आप सभी लोगों को बताएंगे कि पबजी गेम को किसने बनाया है और यह किस देश का गेम है इसका मालिक कौन है? आज के वक्त यह खेल इतना पॉपुलर हो चुका है कि दुनिया के करीब सभी गेमर पबजी के विषय में जानते हैं PC हो या mobile सभी प्लेटफार्म में इस Game को सबसे ज्यादा खेला जा रहा है।

आपको बता दें कि इस गेम को 2017 में लॉन्च किया गया था और लॉन्च होने के बाद उसके गेमिंग के क्षेत्र में बहुत रिकॉर्ड तोड़ दिए थे मोबाइल नंबर मे तो यह अभी भी नम्बर one शूटिंग गेम है पहले इस गेम को पीसी XBOX प्लेटफॉर्म के लाँच किया गया था।

परंतु इसकी लोकप्रियता को देखते हुए इसे मोबाइल के लिए भी लॉन्च कर दिया गया वैसे तो यह गेम बहुत तरह से लोकप्रिय हुआ है परंतु इसमें एक खास बात यह भी है कि इसमें किसी भी मोड़ पर कुछ भी हो सकता है जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है।

PUBG Game का मालिक कौन है?

इस गेम मैं आप लाख अन्य खिलाड़ियों से बात भी कर सकते हैं ऐसे में यह आपको बोरिंग फील नहीं होने देता है इसके अलावा इस गेम को जीतने के लिए अच्छी गेमिंग स्किल और किस्मत होनी चाहिए किस्मत की बात इसलिए बता रहे हैं क्योंकि इसमें कोई दूसरा प्लेयर आपको कभी भी गेम से बाहर कर सकता है सबसे पहले इसे बनाने वालों के विषय में जान लेते हैं।

इससे आपको इसके मालिक का अंदाजा लग जाएगा तो इस गेम को आयरलैंड के Brendan Greene और उनकी टीम ने मिलकर बनाया है इस गेम के क्रिएटर को शुरू से ही बैटल रॉयाल और शूटिंग गेम खेलने का शौक रहा था जब वह अपने कॉलेज के दिनों में आये तो तो इन्होंने गेमिंग से ही अपना करियर बनाया।

अपने करियर का शुरुआत में Brendan Greene आर्मा 3 नाम के गेम में काम किया था इसके बाद इन्हें सोने की गेम किंग ऑफ द किल में काम करने का मौका मिला।

Also Read: पब्जी गेम क्या है और इसकी Full form

PUBG का Creator कौन है?

PUBG को बनाने वाले क्रिएटेर आयरलैंड के रहने वाले Brendan Greene और उनकी टीम है पबजी के क्रिएटर खुद गेम खेलने के शौकीन हैं साथ ही उन्हें बैटल फील्ड और शूटिंग गेम्स खेलना बहुत पसंद था।

इसलिए उन्होंने अपने करियर गेमिंग के दुनिया में ही बनाया और एक game डेवलपर के रूप में उभर कर सामने आए उन्होंने आर्मा 3 नामक अपना पहला गेंद बनाया उसके बाद ब्रैंडन ने कुछ साल तक सोनी के गेम किंग ऑफ द किल नाम के गेम में काम किया उनके काम को देखकर साउथ कोरिया के बहुत बड़ी कंपनी bluhole कंपनी वेंडर्स से पब्जी नाम की शूटिंग गेम बनवाना चाहते थे।

इतनी अच्छे अवसर का ब्लेंडर ने पूरा फायदा उठाया और सीधा साउथ कोरिया चले गए जहाँ उन्होंने Light speed quantum, Kraft one की bluhole का ही भाग है और PUBG Corporation के साथ मिलकर PUBG Game बनाया जिसके कारण ब्रेंडन के करियर को एक अच्छा बूस्ट मिला।

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि PUBG game का मालिक कौन है? और पबजी गेम का क्रिएटर कौन है? उम्मीद है ये पोस्ट आपको पसंद आयी होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...