PUBG game walo ko kabu me kaise kare? पब्जी गेम वालों को कैसे काबू में करें?

PUBG game walo ko kabu me kaise kare? पब्जी गेम वालों को कैसे काबू में करें?

दोस्तों आज हम आपको पब्जी गेम को कैसे काबू में करते हैं। इसके बारे में बताने वाले हैं सबसे पहले आप सभी जानते हैं कि आज पब्जी गेम को खेलने वाले लोग लाखों की संख्या में मौजूद है। यह गेम बहुत से लोगों के लिए उनके अच्छे भविष्य के जिंदगी के लिए तो एक खतरे के रूप में बनकर सामने आ रहा है। लेकिन इन सब पर काबू कर पाना बहुत मुश्किल हो गया है।

ऐसे में अगर आप भी पब्जी गेम खेलने के शौकीन है या फिर आपको पब्जी गेम खेलने की बुरी लत लग गई है, तो आज हम इस पोस्ट में इसी विषय पर चर्चा करेंगे आपको बताएंगे कि बहुत आसान कुछ तरीके से आप इस पब्जी गेम की बुरी लत को खत्म कर सकते हो। इसके अलावा भी आपको पब्जी गेम से जुड़ी हुई कुछ अच्छी बुरी जानकारियां भी देने वाले हैं। ताकि भविष्य में आपके लिए किसी तरह की कोई परेशानी ना हो आइए जानते हैं..

पब्जी का गेम

पब्जी का गेम आज भारत में नहीं बल्कि संपूर्ण विश्व में लोगों के द्वारा ऑनलाइन खेला जाने वाला बहुत ही पॉपुलर गेम है। इस गेम की मदद से लोग घर बैठे पैसे भी कमाते है। पहले पब्जी गेम को ऑनलाइन प्ले स्टोर पर लॉन्च नहीं किया गया था। यह गेम केवल कंप्यूटर लैपटॉप में खेला जाने वाला था। लेकिन आज इसकी बढ़ती हुई लोकप्रियता को देखते हुए इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है, कि पब्जी गेम आज इतना पॉपुलर होता जा रहा है। 

आज पब्जी गेम को बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी की पसंद बना हुआ है। पब्जी गेम खेलने की वजह से लोगों में सबसे बुरी लत पैसे कमाने की भी लगी हुई है, क्योंकि इस गेम में पैसे कमाने का अच्छा मौका मिल जाता है। इसकी बढ़ती हुई पॉपुलरटी हमारे देश में 26% से भी अधिक की है। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हो कि पब्जी गेम आज कितना लोकप्रिय खेल हो गया हैं। Also Read: How to download video from youtube? यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करते हैं?

पब्जी गेम खलने वालो को काबू में कैसे करें

पब्जी खेलने की आदत आज सबसे अधिक युवा वर्ग और बच्चों में देखने को मिलती है। इस तरह से यह लोग इस गेम में एडिक्ट हो गए हैं। इस आदत को छोड़ा पाना बहुत मुश्किल हो रहा है। आज आपको पब्जी खेलने की जो बुरी आदत लग गई है। उस आदत को काबू में करने के अर्थात उस बुरी लत से छुटकारा दिलाने की आंखों कुछ तरीके बताने जा रहे हैं। जिनके द्वारा आप इस आदत को पूरी तरह से छोड़ सकते हो

1.अक्सर कभी भी अगर पब्जी गेम खेलने का आप का मन है। आप फ्री बैठे हैं ऐसे में आप अपने आप को किसी अन्य काम में व्यस्त रखें ताकि आपका मन किसी भी तरह से पब्जी गेम खेलने के लिए ना बने इस तरह से आप इस गेम के साथ में अपनी दूरी बना सकते हैं।

2. आपको अपने अधिक से अधिक दोस्त बनाने चाहिए। ताकि उन सभी दोस्तों के साथ आपको समय गुजारने का मौका मिल सके। अपना ध्यान अपने मोबाइल फोन से हटाकर अगर बाहर लगाओगे तो आप इस पब्जी गेम से छुटकारा पा सकते हो।

3. आप पब्जी गेम खेलने के शौकीन हैं और एक टीम में खेलते हैं तो आप कोशिश करें कि टीम में ना खेलकर अकेले-अकेले खेले। क्योंकि जब आप टीम बनाकर खेलते हैं तो वह लोग आपकी फ्रेंड बन जाते हैं। ऐसे में आपका पूरी तरह मन करता है, कि पब्जी गेम खेलें इसीलिए आप इस गेम को अकेले खेले ताकि आप पूरी तरह इस गेम के खेलने के आदी ना हो।

4. पब्जी गेम खेलने की आदत आपकी छूट नहीं रही है तो आप अपने परिवार के साथ अपना समय अधिक से अधिक बताने की कोशिश करें। और ऑनलाइन गेम खेलने की जगह अपने फैमिली में बच्चों के साथ या फैमिली वालों के साथ में ऑफलाइन गेम खेल सकते हैं। इसकी वजह से आपके शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

5. पब्जी गेम खेलने की बुरी लत को छुड़ाने के लिए आप एक निश्चित समय को निर्धारित कर ले उस समय के दौरान ही इस गेम को खेलें ताकि आपको कम समय में जब पब्जी गेम को खेलेंगे तो अपने आप ही आप की लत छूट जाएगी।

6. अगर आपका फिर भी मन नहीं मान रहा है और आप का गेम खेलने का मन है तो ऐसे में आप अपने फोन में अच्छे वीडियो सॉन्ग सुन सकते हैं और अपनी पसंद की मूवी भी देख सकते हैं। इससे आपका ध्यान दूसरी तरफ बढ़ जाएगा।

अगर आप पूरी तरह से पब्जी गेम खेलने के आदी हो चुके हैं तो इनमें से कोई भी एक तरीका अपनाकर पब्जी गेम को कंट्रोल कर सकते हैं और अपनी इस बुरी पब्जी खेलने की आदत से पूरी तरह से छुटकारा पा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए एक बात बताना चाहते हैं, कि जो भी ये बुरी आदतें होती है उनको एक बार छोड़ने के बाद में दोबारा कभी भी भूल कर इस जिंदगी में इनके आदि ना बने। अगर आपका गेम खेलने का मन है तो कुछ अच्छी वीडियो, सॉन्ग, मूवी आदि देख सकते हो।

पब्जी एडिक्शन ( addiction)

अगर पब्जी गेम खेलने का किसी को भी शौक लग जाता है अर्थात आ पब्जी गेम खेलने के एडिक्ट हो जाते हैं तो इसका मुख्य कारण है कि आपको एक गेम की पूरी तरह बहुत बुरी लत पड़ गई है। क्या आप जानते हैं कि यह लत किस वजह से पब्जी खेलने वाले को पड़ती है तो चलिए आज आपको वह भी बता देते हैं

1.PUBG mobile game

2.Make money in PUBG

3.PUBG Design

4. Challenging

बहुत सारे लोग आज की पब्जी गेम इन सभी चैलेंज को पूरा करने के लिए रात दिन खेलने में लगे रहते हैं। क्योंकि एक तो इस गेम को खेलने में पैसा भी मिलता है। दूसरी चीज अगर इस गेम की आदत आपको पूरी तरह लग गई है, तो इस के चक्कर में इंसान अपने सभी जरूरी काम को छोड़कर सिर्फ और सिर्फ इस गेम के ऊपर ही ध्यान देता है।

निष्कर्ष

आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पब्जी गेम खेलने वालों को काबू में कैसे करें इसके बारे में जानकारी प्रदान की है। उम्मीद जो हमने जानकारी दिया गया आपको पसंद आई होगी। इसी तरह की जानकारी से अगर आप जुड़े रहना चाहते हैं तो कंटिन्यू हमारी वेबसाइट से जुड़ सकते हैं। और यह पोस्ट अगर आपको पसंद आए तो कमेंट कर सकते बताइए।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...