Realme किस देश की कंपनी है? इस कंपनी का मालिक कौन है?

दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि realme किस देश की कंपनी है? और इसका मालिक कौन है? इस तरह के काफी सारे प्रश्न आपने कभी न कभी या फिर कहीं न कहीं सुने ही होंगे तो इस सारे सवालों का जवाब आज हम आपको इस पोस्ट के ज़रिए देने जा रहे है।

दोस्तों आप सभी लोग स्मार्टफोन का उपयोग तो करते ही होंगे भारत में लगभग 50% से ज्यादा लोग 10 से 15,000 की कीमत में स्मार्टफोन का उपयोग करना पसंद करते है।

वर्तमान के समय में हमें कम कीमत में तरह तरह के मोबाइल्स फ़ोन देखने को मिलते हैं बात करे 15,000 की कम कीमत पर अच्छी स्पेसिफिकेशन के साथ मोबाइल बेचने वाली कंपनियों की उनमें हमें Xiaomi की Redmi, series, vivo, oppo, sum sung और भी कहीं इस कीमत पर इन कंपनियों के मोबाइल के साथ रियलमी के मोबाइल फ़ोन भी देखने को मिलते हैं।

Realme किस देश की कंपनी है? इस कंपनी का मालिक कौन है?

अगर real me यह ब्राण्ड हमें बाकी कंपनियों से अलग बनता है क्योंकि real me  यह कंपनी बाकी मोबाइल कंपनियों से काफी नयी है इस कंपनी ने कुछ ही सालों में मोबाइल मार्केटिंग में और लोगों के दिलों में अपनी काफ़ी अच्छी पकड़ बना रखी है आज real me यह मोबाइल ब्रांड हम लोगों में इस तरह बस गया है।

कि इस ब्रांड के विषय में जानने की रुचि हमारे दिलों में पैदा हो चुकी है दोस्तों आपके इसी रुचि को देखते हुए आज हम आपको real me से जुड़ी सारी जानकारी देने वाले है।

Also Read: Redmi kis desh की कंपनी है और इसका मालिक कौन है?

Realme किस देश की कंपनी है?

Realme चाइना देश की कंपनी है real me कंपनी का मुख्यालय (Shenzhen) china में स्थित है  real me कंपनी की स्थापना 4 मई 2018 को हुई थी real me एक ब्रांड है जो BBK Electronics Corporation के अंतर्गत आती है।

BBK Electronics Corporation विवो, ओप्पो वनप्लस जैसी बड़ी कंपनियों के मालिक है Real me के मालिक का नाम  SKY Li है BBK Electronics के मालिक का नाम Duane youngling हैं वैसे तो real me कंपनी की शुरुआत साल 2010 में हुई थी परंतु एक स्वतंत्र ब्रांड बनाने का निर्णय 2018 को किया गया।

2010 को real me पहली बार ओप्पो रियल नाम से चाइना देश में आया था  बहुत कम समय में ही real me कंपनी सबसे पहले मोबाइल निर्माता कंपनी लिस्ट में आ गया है और सभी यूजर्स का मोबाइल पर विश्वास बना लिया।

Real me कंपनी प्रमुख रूप से स्मार्टफोन बनाने का काम करती है हालांकि real me bags, earphones, smartphone, smartwatch  भी बनाती है यही नहीं भारत में 2021 में हमें real me की तरफ से लैपटॉप ही देखने को मिला जो कि अपने आप में बहुत लाजवाब माने जाते हैं।

Realme कंपनी के सीईओ (CEO) कौन है?

Real me कंपनी के सीईओ SKY Li है यह चाइना के निवासी है यह oppo electronics उपाध्यक्ष थे उन्होंने 4 मई 2018 को real me मोबाइल कंपनी की स्थापना की रियल में कंपनी भारत के सीईओ माधव सेठ है।

Realme क्या- क्या product बनाती है?

शुरुआत में जब real me कंपनी लॉन्च हुआ था तब यह बस स्मार्टफोन बनाने का काम करता था परन्तु जैसे जैसे यह कंपनी लोगों के बीच अच्छी तरह से उभरने लगी और लोगों को real me का प्रोडक्ट्स पसंद आने लगा और उसके बाद से real me ने भी बहुत सारा प्रोडक्ट्स बनाने की शुरुआत कर दिया वह सभी प्रोडक्ट्स इलेक्ट्रॉनिक्स products हैं जो रियल मी अभी बनाती है

  • Laptop
  • Tablet
  • Smart ऑडियो
  • Speaker
  • Real me cases
  • Coming accessory

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि Real me कंपनी किसी ऐसी कंपनी है तथा इसका मालिक कौन है और इसका सीईओ कौन है? और real me कंपनी क्या क्या प्रोडक्ट्स बनाती है? उम्मीद है यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...