Roman Reigns- Age, Career and Origin.

अगर आप WWE फाइट प्रेमी है, तो Roman Reigns के बारे मे जरूर परिचित होंगे। लेकिन अभी भी ऐसे अनेकों फाइटर प्रेमी है। जिन्हे Roman Reign के जन्मस्थान व उनसे जुड़ी व्यक्तिगत जानकारी के विषय मे नालिज नहीं है। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको Roman Reign कहाँ के है, व उनका लाइफस्टाइल कैसा है। इसके बारे मे विस्तार से जानकारी देंगे। 

Roman Reigns- Age, Career and Origin.

Roman Reign कौन है?

Roman Reign एक WWE के पोपुलर रेस्लर है, जिसने अपनी फाइट व प्रतिभा से लोगों के दिलों मे अलग जगह बनाई हुई है। रोमन रिंग एक प्रसिद्ध अनोई कुश्ती परिवार से है, व एक अमेरिकी पेशेवर पहलवान हैं। वह WWE मे अपनी उपस्थिति के लिए प्रसिद्ध हैं और वर्तमान में ‘वर्ल्ड रेसिंग एंटरटेनमेंट’ के साथ अनुबंधित हैं। लेती कनाडा के पूर्व फुटबॉलर भी हैं; उन्होंने एक कॉलेजिएट फुटबॉलर के रूप में अपना करियर शुरू किया और 2008 में खेल से संन्यास लेने से पहले ‘कैनेडियन फुटबॉल लीग’ (सीएफएल) खेली। उसके बाद उन्होंने फूटबाल से हमेशा के लिए त्यागपत्र देकर अपने परिवार के पदचिन्हों पर चलकर रेसलिंग का परिशिक्षण लिया ओर wwe का हिस्सा बने। 

वर्ष 2010 मे अपने करिअर की शरुआत करते समय उन्हे अपना डैब्यू किया। जिसमे उन्होंने अंबरोज व सेथ रालिन्स के साथ क्वालफाइ कर अपनी जगह बनाई। उन्होंने तीन बार ‘डब्ल्यूडब्ल्यूई वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप’ का खिताब जीता और ‘यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप’ भी जीती। वह 2014 में ‘डब्ल्यूडब्ल्यूई’ का चेहरा बने, लेकिन उन्हें भारी आलोचना का सामना करना पड़ा जिसके बाद उन्हे ओवर वैट रेस्लर हेतु भी अलग नजरिए से देखा गया। 

यह भी पढिए:  Page layout क्या है?

Roman Reign फिज़िकल अपीरन्स

रियल नाम                             –       Leati Joseph Anoa’i

निक नेम                               –       The Powerhouse 

Profession(व्यवसाय)            –          Wrestler 

लंबाई                                   –        191 cm 

वजन                                    –        120 Kg 

सीना                                    –         52 इंचेस 

बईसेप                                 –          20 

WWE की लोकप्रियता उस समय से अधिक बढ़ी जब The Undertaker व Batista ने दर्शकों के अदर फाइट के प्रति एक अलग रुझान पैदा किया। हालांकि, इस गेम को जोखिम भरा गेम माना जाता है, लेकिन इसके बाद भी फैन फालोइंग के चलते लाखों की संख्या मे इस गेम को पसंद किया जाता है। Roman Reign ने अपनी करिअर की शरुआत से ही फाइटिंग मे अपना अद्भुत दमखम दिखाया। वर्ष 2010 मे रोमन रैन ने wwe मे एंट्री कर अपने करिअर को स्विच किया।

 इसके अलावा एक पहलवान होने के साथ-साथ वह एक अच्छे अभिनेता भी हैं, रोमन ने अपने करियर में कुल 10 हॉलीवुड फिल्मों में काम किया। और उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रहीं। दुनिया भर में अभिनेता के लाखों प्रशंसक हैं। हम रोमन शासन के कुल नेट वर्थ के बारे में बात करेंगे, उनकी आय, वेतन, संपत्ति, फिल्में, परिवार, लक्जरी जीवन शैली, अद्भुत कार संग्रह, भव्य घर, जीवनी, करियर, और बहुत कुछ।

Roman Reign की networth(Income) कितनी है?

कई साइटों की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय रुपये में रोमन रेंस की कुल संपत्ति 111 करोड़ है जो 2022 में 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। वह अमेरिका में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले पहलवानों में से एक हैं, जिनके लाखों प्रशंसक हैं। Roman Reign की मंथली इनकम 45 लाख रुपये से ज्यादा है। उनकी आय का अधिकांश हिस्सा WWE से आता है जिसके लिए वह लाखों कमाते हैं, लगभग 50 प्रतिशत दर्शक WWE को केवल रोमन रेंस के लिए देख रहे हैं।

उनकी आय का स्रोत कई ब्रांड प्रचारों, टीवी विज्ञापनों और फिल्मों में अभिनय पर भी निर्भर करता है, जिसके लिए वह बहुत अधिक शुल्क लेते हैं। रोमन रेंस प्रति ब्रांड एंडोर्समेंट शुल्क लगभग 10 करोड़ रुपये है। WWE में सफलता के बाद उनकी नेटवर्थ हर साल बढ़ रही है। रोमन रेंस की सालाना आमदनी 45 करोड़ रुपये है।

लेटी जोसेफ अनोई उर्फ ​​रोमन रेन्स का जन्म 25 मई 1985 को पेंसाकोला, फ्लोरिडा, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था, वह 2022 तक 36 वर्ष के हैं। Roman Reign पहलवान परिवार से संबंधित हैं, उनके पिता सिका अनोई एक पेशेवर पहलवान थे और उनके माता का नाम पेट्रीसिया ए अनोई है। रोमन का एक बड़ा भाई रोजी और एक बहन वैनेसा है।

रोमन कम उम्र में एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते थे। उन्होंने अपने स्कूल में तीन साल तक फुटबॉल खेला, उसके बाद उन्हें कैनेडियन फुटबॉल लीग (सीएफएल) के लिए एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया। जब रोमन रेंस की पत्नी की बात आती है, तो उन्होंने गैलिना बेकर से शादी की, जो एक फिटनेस मॉडल हैं, और इस जोड़े की एक बेटी जोएल और जुड़वाँ बेटे हैं। 

वैसे तो भारत मे क्रिकेट को सबसे अधिक प्राथमिकता दी जाती हैं, लेकिन अगर WWE की बात की जाए तो अभी भी लाखों लोगों द्वारा इस गेम को पसंद किया जाता हैं। व ठीक इसी प्रकार से प्लायर्स के लिए भी दर्शकों मे एक अलग ऊर्जा रहती हैं। आशा करते हैं, आज की इस पोस्ट के माध्यम स आपको Roman Reign के बारे मे विस्तार से जानकारी प्राप्त हुई होगी साथ ही उनके बैकग्राउंड व इंकम आदि के बारे मे जानकारी प्राप्त हुई होगी। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...