RozDhan app se paise kaise kamaye? रोजधन एप से पैसा कैसे कमाए?

आज ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से रास्ते हैं। जिनके द्वारा आसानी से हर व्यक्ति घर बैठे पैसे कमा सकते है। ऑनलाइन डिजिटल के भी बहुत से तरीके होते हैं जिनमें आपको बहुत मेहनत की आवश्यकता पड़ती है, लेकिन बहुत से ऐसे भी रास्ते हैं,जिनमें मेहनत की जरूरत नहीं पड़ती है, सिर्फ केवल दिमाग के आधार पर ही घर बैठे स्मार्टफोन,कंप्यूटर आदि की सहायता से पैसे कमाए जा सकते हैं।

अगर आप अपने मोबाइल में स्मार्टफोन में देखोगे तो प्ले स्टोर में जब आप सर्च करोगे तो बहुत सारी ऐसी earning app होती है, जिनके द्वारा सभी लोग विश्वास करके सोचते हैं कि घर बैठे आसानी से पैसा कमा लिया जाए। लेकिन इनमें से अधिकतर एप्लीकेशन झूठी होती है, जिनके द्वारा किसी तरह के कोई पैसे नहीं मिलते हैं, लेकिन बहुत सी एप्लीकेशन real भी होती हैं। जिन पर आपको पैसा मिल जाता है। आप को आज इस पोस्ट  के द्वारा ऐसी ही एक real app के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके द्वारा आसानी से आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हो, इस एप्लीकेशन का नाम है rozdhan app।

RozDhan app के द्वारा आप घर बैठे पैसे कमा सकते हो, आज हम आपको बताएंगे कि rozDhan से पैसे किस तरह से कमाए जाते हैं, आखिर यह app होती क्या है, इन सभी के बारे में इस आर्टिकल के द्वारा विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं…

RozDhan app se paise kaise kamaye? रोजधन एप से पैसा कैसे कमाए?

RozDhan app क्या है?

RozDhan app एक earning app होता है। इसके द्वारा आप बहुत अच्छे तरीके से कैसे घर बैठे कमा सकते हैं। इसमें आपको कुछ ट्रेंडिंग आर्टिकल और वायरल वीडियोस भी देखने को मिलते हैं और यह app 5 से ज्यादा इंडियन लैंग्वेज में यह उपलब्ध होती है। इस एप्लीकेशन की सबसे बड़ी खास बात यह होती है कि जब आप इसको प्ले स्टोर से डाउनलोड करते हो तो डाउनलोड करने के बाद आपको एक invite code मिलता है।

उस पर क्लिक करते ही तुरंत आपको ₹50 मिल जाते हैं और रोजाना इस एप्लीकेशन को खोलने से कॉइन भी मिलते हैं, जो बाद में धीरे-धीरे पैसों के रूप में बदल जाते हैं। rozDhan मनोरंजन के साथ-साथ पैसे कमाने की भी बहुत अच्छे अवसर देते हैं। जैसे आर्टिकल पढ़कर पैसे कमाना, खेल के द्वारा पैसे कमाना, उसमें दिए गए सभी टास्क को पूरा करके भी आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। रोजाना अगर आप इस एप्लीकेशन को ओपन करते हैं तो कुछ ना कुछ पैसे इसके द्वारा कमा सकते हैं।

RozDhan app डाऊनलोड करना

RozDhan ऐप को मोबाइल फोन में डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन पर प्ले स्टोर में rozDhan एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा, जैसे ही आप डाउनलोड करते हैं फिर इसको इंस्टॉल करके एक वेरिफिकेशन के लिए मोबाइल नंबर इसलिए मांगा जाएगा, नंबर पर एक ओटीपी आएगा, उसको वेरीफाई करने के बाद में आप अपनी लैंग्वेज के अनुसार इस एप्लीकेशन को उपयोग में ले सकते हैं।

यदि आप मोबाइल नंबर डालकर वेरीफाई करते हो तुरंत आपके अकाउंट में ₹25 ट्रांसफर कर दिए जाते हैं। इसके अलावा आपके मोबाइल फोन पर एक मैसेज आएगा, उस मैसेज से अपने दोस्तों को इनवाइट करते हो तो आपको 1250 कॉइन मिल जाते हैं। उसके बाद दूसरा invite कोड अगर आप डालोगे तो फिर से आपको ₹25 प्राप्त हो जाएंगे। इसके बाद आप ” fill the इनविटेशन code to get 25 rs” इस पर क्लिक करने पर आपको इसमें फिर एक इनवाइट कोड मिलेगा, उसको एंटर करना होगा।

इनवाइट कोड को डालने के बाद में आपको फिर से ₹50 मिल जाएंगे। इस तरह से आप रोजधन एप से छोटे छोटे से टास्क को पूरा करते जाएंगे, आपको पैसे मिलते जाएंगे। Also Read: Hindi में आर्टिकल कैसे लिखते है? Hindi me article kaise likhte hai?

Rozdhan से पैसे कमाने के तरीक़े

रोजधन एप के द्वारा पैसे कमाने के तरीके निम्न है…

1. शेयर आर्टिकल एंड अर्न कॉइन 

रोजधन एप के द्वारा आप हर महीने अलग-अलग प्रकार के ट्रेंडिंग और वायरल आर्टिकल के साथ में अपनी कैटेगरी के अनुसार आर्टिकल को देख सकते हैं। जैसे एंटरटेनमेंट, लाइफ़स्टाइल, स्पोर्ट्स, हेल्थ आदि इन सभी आर्टिकल्स को आप facebook, whatsapp मैसेंजर पर ग्रुप में अपने फ्रेंड के साथ भी शेयर कर सकते हैं। इनको शेयर करने के बाद में आपको कुछ कॉइन प्राप्त होते हैं, जो रात को 12 बजे के बाद में वह पैसे के रूप में बदल जाते हैं। जैसे 250 कॉइन पर आपको ₹1 मिलेगा, इस तरह से जितने अधिक आर्टिकल अपने दोस्तों को शेयर करोगे, उतने ही आप पैसे इसमें अधिक कमा सकते हो।

2. Referral and invite friends

रोजधन एप के द्वारा जैसे ही आप इसको डाउनलोड करते हो आपको invite code डालना होता है। जैसे ही आप उसको डालते हो तो तुरंत आपको ₹50 मिल जाते हैं। इसी तरह से इस एप्लीकेशन को आप अपने दोस्तों के साथ में जोड़ते हो वह लोग जैसे ही sign up करते हैं तो उसके भी आपको रुपए मिलते हैं। इस तरह से भी आप पैसे कमा सकते हो।

3. Invite code 

जब आप रोजधन एप को प्ले स्टोर के द्वारा डाउनलोड करते हो तो इसमें आपको invite code डालने का भी ऑप्शन मिलता है। जैसी आप invite code को डालते हो तो इसमें आपको ₹25 मिल जाते हैं।

4. App download & Register

RozDhan app के द्वारा आपको अलग-अलग तरह के अन्य app भी देखने को मिलते हैं। किसी भी ऐप को आप आसानी से डाउनलोड रजिस्टर कर सकते हैं, डाउनलोड करने के बाद में आपको कॉइन के रूप में पैसे मिलते हैं।

Conclusion

आज हमने आपको इस आर्टिकल के द्वारा rozDhan app के द्वारा किस तरह से पैसे कमाए जाते हैं। इसके बारे में पूरी जानकारी बतायी है। अगर आपको यह सब जानकारी पसंद आए तो कमेंट करके बता सकते हैं। इसी तरह के अन्य जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट से भी जुड़े रह सकते हैं।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...