सट्टा मटका किंग satta matka king kya hai?

आज हमारे देश में ही नहीं अपितु संपूर्ण विश्व में ऐसा कौन सा व्यक्ति है, जो रातो रात अमीर बनने का सपना नहीं देखता है। ऐसे में रातों-रात अमीर बनने के चक्कर में व्यक्ति कई बार गलत तरीकों को भी गलत कार्यों के द्वारा अपना लेता है। जिस रास्ते पर वह चलता है, वहां उसके साथ कुछ भी अनर्थ होने की संभावना होती है। ऐसे में सट्टा मटका गेम भी शामिल होते हैं।

यह एक सट्टा बाजार का गेम है, इसके द्वारा व्यक्ति रातो रात अमीर बन सकता है। सट्टा मटका गेम के द्वारा व्यक्ति को रातों-रात अमीर बनाने का दावा भी किया जाता है। यह सट्टा मटका यह बहुत ही रिस्की game होता है। इसमें बहुत से व्यक्तियों की जिंदगी को बर्बाद होते हुए भी देखा है, क्योंकि बहुत रिस्की होने की वजह से लोगों को कई बार गलत कदम उठाते हुए भी देखा गया है। आज हम आपको इस पोस्ट के द्वारा सट्टा मटका किंग के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं.

सट्टा मटका किंग satta matka king kya hai?

सट्टा मटका किंग

सट्टा मटका किंग गेम ऑनलाइन ऑफलाइन हो रहे तरीके से यह खेल खेला जा सकता है। सट्टा मटका गेम एक चूहे का खेल होता है, इसमें व्यक्ति रातो रात अमीर बनने के चक्कर में घुसता चला जाता है। एक बार जो भी व्यक्ति इस गेम में घुस गया उसका निकल पाना असंभव होता है, क्योंकि यह एक स्लो पॉइजन वाला गेम होता है, जिसमें व्यक्ति को आदत लग जाती है।

जिस तरह से शराब का नशा होता है, उसी तरीके से यह गेम भी खेला जाता है, आज हमारे पूरे देश भर में सट्टा मटका बाजार खेले जाते हैं,और सट्टा कल्याण मटका के नाम से भी प्रसिद्ध है। लाखों लोग सट्टा बाजार पर पैसा लगाते हैं आज अगर इसके रोजाना टर्नओवर की बात करें तो करोड़ों रुपए का टर्नओवर इस गेम में होता है।

कब हुई सट्टा मटका खेल की शुरुआत

सट्टा मटका खेल आज से नहीं बल्कि राजा महाराजाओं के समय से खेला जा रहा है प्राचीन काल में सट्टा मटका खेल को पारंपरिक तरीके से खेला जाता था लेकिन आज समय के साथ में इसकी तकनीक बदल गई है और 21वीं सदी में यह ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों तरीके से खेला जाने लग गया आज सभी व्यक्ति अपने काम फोन कंप्यूटर आदि के द्वारा पूरे कर लेते हैं, इसीलिए सट्टा मटका खेल भी आज के समय में बहुत अधिक ऑनलाइन अकेला जाने लग गया है।

पहले के समय में एक मटके के अंदर बहुत टी पर्चियां डाली जाती थी उनमें से एक नंबर की पर्ची निकलती थी इस खेल में मटके का प्रयोग होने की वजह से ही सट्टा मटका नाम दिया गया शुरुआत में सट्टा कॉटन के नाम पर भी यह खेल खेला जाता था। मुख्य रूप से इस खेल की शुरुआत मुंबई से हुई थी इस खेल की शुरुआत कल्याण खत्री के द्वारा की गई थी।

सट्टा मटका भाग्य के साथ दिमागी खेल

आज जुआ का खेल उसको भाग्य का खेल भी माना जाता है क्योंकि भाग्य के साथ-साथ इसमें दिमाग का भी इस्तेमाल होता है अगर आपको अनुमान लगाने का गणित के अंकों का बेहतरीन अनुभव है, तो आप उन अंगों के माध्यम से तालमेल बिठाकर सट्टा मटका सट्टा खेल खेल सकते हो, और रातों-रात अमीर बन सकते हो। इस खेल को निर्माण करने वाले रतन खत्री ने शुरुआत से ही इस खेल में करोड़ों रुपए का मुनाफा प्राप्त किया। आज सट्टा मटका गेम ऑनलाइन गेम है, यह खेल भाग्य पर निर्भर रहने वाला खेल नहीं है, इसमें आपको दिमाग का भी प्रयोग करना पड़ता है।

सट्टा मटका खेल का तरीका

सट्टा मटका सट्टा गेम खेलने के लिए आप ऑनलाइन इसकी वेबसाइट पर खेल सकते हैं इसके अलावा आप इस गेम को ऑफलाइन भी खेल सकते हैं ऑफलाइन खेलने के लिए सट्टा किंग मार्केट के ब्रोकर होते हैं उनके पास जाकर आप अपना कोई भी एक यूनिट नंबर लगा सकते हो। आपका लगाया नंबर दो अंकों का होना चाहिए। उस पर आपको अपने जरूरत के अनुसार ₹10 से लाखो रुपये तक लगा सकते हो। जितना आपकी कैपेसिटी पैसा लगाने की हो ।

उसके बाद आपको इसके रिजल्ट के लिए इंतजार करना होता है। अगर आपके द्वारा दिया गया नंबर पास हो गया अर्थात आप जीत गए तो आपको आपकी रकम के 90% पैसे दूसरे दिन मिल जाएंगे। इसके अलावा आपने जो धनराशि इस गेम के दौरान जीती है, उसको आप ऑनलाइन अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करवा सकते हैं।

क्या सट्टा मटका गैरकानूनी है?

सट्टा मटका खेल एक प्रकार का जुए का खेल है आज हमारे देश में सरकार के द्वारा इस पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है, लेकिन फिर भी हमारे देश में आज गैरकानूनी तरीके से सट्टा बाजार का बहुत बड़ा व्यापार होता है। सरकार ने सन 2008 में इन सभी सट्टा बाजार पर पूरी तरह बैन लगा दिया गया था। सिर्फ हमारे देश में केवल एकमात्र राज्य गोवा में यह खेल कानूनी रूप से खेला जाता है।

सरकार के द्वारा मना करने के बाद भी लोग बहुत अधिक संख्या में सट्टा खेलते हैं। इस खेल में पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी शामिल होती है। यह जुए का खेल ऐसा है कि इंसान अगर एक बार इस दलदल में फंस गया तो उसका निकलना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि पैसे की चाह हर किसी व्यक्ति को होती है, हर व्यक्ति लखपति करोड़पति बनने के सपने देखता है। ऐसे में वह इस तरीके के जुड़े के खेल को जरूर खेलता है।

Conclusion

आज भी हमारे देश में बहुत बड़े लेवल पर सट्टा बाजार के खेल खेले जाते हैं। यह खेल लॉटरी गेम की तरह होते हैं इनकी आदत अगर व्यक्ति को लग गई तो उसका छोड़ना बहुत मुश्किल हो जाता है। बहुत सी जगह तो ऐसा भी देखने को मिलता है, कि व्यक्ति इस खेल के लालच में अपने सभी पैसों को खत्म कर देता है। इसके साथ अपनी पूरी संपत्ति का विनाश कर देता है, इसीलिए सरकार के द्वारा इस तरह के इलीगल सट्टा बाजार पर बैन लगा रखा है, ताकि लोग सही रास्ते पर चले और लोगों की इससे जिंदगी भी बचाई जा सके।

आज हमने इस आर्टिकल के माध्यम से सट्टा मटका किंग के बारे में सिर्फ आपको जानकारी दी है। हम इस तरह की किसी भी ऑनलाइन लॉटरी गेम के लिए किसी भी व्यक्ति को खेलने को बढ़ावा नहीं दे रहे हैं। इस तरह के गैरकानूनी काम में आप इन्वाल्व होते हो तो यह आपकी खुद की जिम्मेदारी होगी।

Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? – HindiKalam

1
Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? : हेलो दोस्तो आप सभी आर्टिकल का टाइटल पढ़कर समझ गए होंगे की, आज के आर्टिकल में...

Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 – HindiKalam

3
Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी हम उम्मीद करते है की आप सभी ठीक होंगे। आज हम...

लव का फुल फॉर्म क्या होता है? Love ka full form kya hota hai?

1
हेलो दोस्तों क्या आप जानते हैं लव का फुल फॉर्म क्या होता है। लव प्यार,दोस्ती, भावना को कहा जाता है। प्यार एक ऐसा  ऐसा...

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

1
Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए...

वर्क शीट क्या होती है What is a Worksheet?

2
आज के तकनीकी विज्ञान से भरे युग में सभी कार्य कंप्यूटर पर किए जाते हैं.। ऐसे में बहुत ही ऐसी कंप्यूटर एप्लीकेशंस होती है...
error: Content is protected !!