SEO Friendly article कैसे लिखते हैं?

क्या आपको पता है SEO Friendly article कैसे लिखें ?और क्यो यह हर blogger के लिए क्यों आवश्यक है ? यदि आपके मन में भी यही प्रश्न है और इसका उत्तर ढूंढ़ते हुए यहाँ तक आप आए हैं तो आप बिल्कुल सही स्थान पर आए हैं। यहाँ पर आपके सभी प्रश्नों के लिए मिल जाएगा और इस पोस्ट को आप लास्ट तक पूरा पढ़ें तो आपको इससे बहुत कुछ नया सीखने को मिल जाएगा आप भले ही जितना भी बेहतर Article लिखते हो यदि आपका अच्छा Heading, content, paragraph भी काफी लगन से लिखते हो।

फिर भी आपका आर्टिकल गूगल सर्च में 5-6 नंबर पेज में दिखाई देता है तो एक blogger के लिए इससे बुरी बात और क्या होगी? इस बात को अच्छी खबर बनाने के लिए आपको एसईओ फ्रेंडली आर्टिकल लिखना पड़ेगा। यदि गूगल सर्च में आपके आर्टीकल पहले पेज में भी दिखाई देती है यदि ऐसा हुआ तो आपके साइट का ट्रैफिक में अधिक बढ़ोतरी होगी ट्रैफिक बढ़ाना कोई आसान काम नहीं होता आप लोग घर हैं तो आप समझ गए होंगे ट्रैफिक अधिक होने के क्या लाभ होते हैं।

SEO Friendly article कैसे लिखते हैं?

SEO Friendly article कैसे लिखे?

SEO का पुरा नाम “search engine optimization”  है, आप SEO friendly article लिख रहे हैं तो इसका अर्थ यह है कि आप गूगल को बता रहे हैं कि आपका आर्टिकल किस टॉपिक पर लिखा गया है इसके माध्यम से content को search engine के लिए optimize कर रहे हो। इसमें अनेक लाभ होते है जैसे – site का traffic बढ़ेगा आपका आर्टिकल सर्च करने में गूगल के पहले पेज पर आ जाएगा अधिक से अधिक visitor होंगे आपके साइड कार रैंक बढ़ेगा या सब इसके लाभ है।

इसके माध्यम से visitors को जो content चाहिए वही content, google user को दे सकता है आपके इन्कम में भी वृद्धि होगी तो आप नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो करें-

  1. Keyword research = आपके दिमाग में आया होगा कि keyword क्या होता है? कोई अधिक rocket science नही है जो भी phrase और sentence आप google सर्च इंजन में सर्च करते वही आपका कीवर्ड होता है जैसे आप गूगल में सर्च करते हैं – फेसबुक का मालिक कौन है? यही आपका keyword होता है।

इसके बाद आप सोच रहे होंगे कि कौन सा कीवर्ड अधिक बेहतर होगा इसके लिए आपको tools का उपयोग करना पड़ता है जैसे- Google की ओर से free tool है जिसका नाम Google “keyword planner ” है। Keyword आप ऐसा सेलेक्ट करें जिसमें competition अधिक न हो ऐसे कीवर्ड् को जल्द ही रैंक गूगल कर सकता है। Also Read: Ofilmywap- Download All Bollywood and Hollywood Movies Free.

आप अपने हिसाब से भी कीवर्ड दे सकते हैं बस गूगल कीवर्ड planner से कॉंपिटेशन चेक कर सकते हैं एक आवश्यक बात long tail keyword का उपयोग करें इसका लाभ यह है इसमें short tail keyword को भी अच्छे से रैंक कर सकते हैं। Long tail keyword और short tail keyword क्या है?

“Top 10 best photo editing apps in 2022” ये आपका long tail keyword होता है परंतु आप यदि लिखें photo editing apps तो यह short tail keyword होता है।

  • Keyword को title मे रखे = आपका Article जिस topic पर होता है इसके हिसाब से आपको अपना टाइटल को सेलेक्ट करना है और एक बात ध्यान रखें कि आप का टाइटल जो है वही आपके आर्टिकल का कीवर्ड होना चाहिए।

आप ऐसी गलती कभी न करें की आपका focus keyword है SEO friendly blog post” कैसे लिखें और आप कुछ और लिख रहे हैं तो आप अपने पोस्ट के टाइटल में भी यही लिखे ये तो आपको समझ आ गया होगा ।

निष्कर्ष = आज के पोस्ट में हमने आपको बताया है की SEO Friendly article कैसे लिखे? यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...