Shweta Tiwari- Age, Income & Lifestyle.

श्वेता तिवारी एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री हैं। वह स्टार प्लस के कसौटी जिंदगी की में प्रेरणा बजाज और एंड टीवी के बेगूसराय में बिंदिया ठाकुर की भूमिका के लिए जानी जाती हैं। वह रियलिटी शो बिग बॉस के चौथे सीजन की विजेता हैं। इसके अलावा वह 2013 में झलक दिखला जा सीजन 6 में एक सदस्य के रूप में दिखाई दीं। श्वेता तिवारी की शादी अभिनेता राजा चौधरी से हुई थी। श्वेता तिवारी 10 मिलियन की इनामी राशि के साथ बिग बॉस 4 की विजेता हैं। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको श्वेता तिवारी के विषय मे विस्तार से जानकारी देंगे। 

Shweta Tiwari- Age, Income & Lifestyle.

श्वेता तिवारी का जन्म 4 october 1980 को उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ मे हुआ। उन्होंने मुंबई के हाई स्कूल से अपनी स्कूलिंग की पढ़ाई पूरी कर, कॉमर्स स्ट्रीम मे ग्रैजवैशन की पढ़ाई सम्पन्न की। शरुआती दिनों से ही श्वेता का ऐक्टिंग को लेकर काफी इन्टरिस्ट था जिसके लिए उन्होंने अनेकों ऑडिशन भी दिए। पोस्ट मे आगे बढ़ने से पहले जानते हैं, श्वेता तिवारी के जीवन परिचय से जुड़ी कुछ प्रमुख जानकारी जो इस प्रकार से हैं;

श्वेता तिवारी का फिज़िकल अपीरन्स किस प्रकार से हैं?

  •    लंबाई        –       5’6’’
  •    वजन         –      55 Kg 
  •   हैर कलर    –      ब्लैक 
  •  आई कलर   –     डार्क ब्राउन 
  •  धर्म            –      हिन्दू 

जैसा की हमने ऊपर वर्णन किया था, कि श्वेता का जन्म और पालन-पोषण प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। और उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट इसाबेल हाई स्कूल, मुंबई, महाराष्ट्र में की थी। अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने बुरहानिस कॉलेज, मझगांव, मुंबई, भारत में प्रवेश लिया, जहाँ उन्होंने अपनी स्नातक वाणिज्य (बी.कॉम) की शिक्षा पूरी की। श्वेता को बचपन से ही अभिनय का शौक था और वह अपने स्कूल के दिनों में भी कई स्कूल कार्यक्रमों में हिस्सा लेती थीं। अपनी उच्च शिक्षा पूरी करने के बाद उसने कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया, लेकिन उसे कोई सफलता नहीं मिली।

यह भी पढिए: MLA Full form in Hindi – एमएलए क्या है?

लेकिन जब कलिरेन टीवी शो के निर्देशक ने उनके अभिनय को देखा, तो उन्होंने श्वेता की प्रतिभा को पहचाना और फिर कलिरन टीवी शो के निर्देशक ने श्वेता को अपने टीवी शो में अभिनय करने की अनुमति दी, जिसमें उन्होंने अपनी छाप छोड़ी। श्वेता टीवी शो कलिरेन (1998) करने के बाद कई टीवी शो में दिखाई दीं, लेकिन उनमें से एक टीवी शो कसौटी जिंदगी की ’थी, जिसमें उन्होंने प्रेरणा शर्मा’ की भूमिका निभाई थी, इस शो ने श्वेता को काफी लोकप्रियता का पात्र बनाया। शो ‘कसौटी जिंदगी की’ से प्रसिद्धि मिलने के बाद, उन्होंने वर्ष 2004 में “माधोशी” नाम की फिल्म से अपनी शुरुआत की।

श्वेता तिवारी फॅमिली बैकग्राउंड

उनकी पलक तिवारी नाम की एक बेटी भी है, जो 2000 में पैदा हुई थी। 2006 में उन्हें अपने विवाहित जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ा और बाद में, वे कथित घरेलू हिंसा के कारण 2007 में एक-दूसरे से अलग हो गए। श्वेता तिवारी और राजा चौधरी का 2012 में तलाक हो गया। वर्ष 2013 में, वह अभिनव कोहली से “जाने क्या बात हुई” नामक एक टीवी धारावाहिक के सेट पर मिलीं और वे दोस्त बन गए। इसके बाद, उन्होंने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया और उन्होंने 3 साल तक डेट किया और एक जोड़े ने साल 2013 में 13 जुलाई को शादी के बंधन में बंध गए। इस जोड़े को रेयांश कोहली नाम का एक बच्चा हुआ। लेकिन साल 2019 में दोनों अलग हो गए। जिससे हम दर्शकों को बताना चाहते हैं, कि श्वेता तिवारी ने 2 शादियां की हैं। 

वर्ष 1998 में, उन्होंने एकता कपूर की “कालीरेन” में एक छोटी भूमिका निभाकर अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। उसके बाद, वह “कहीं किसी रोज़” नाम के एक टीवी शो में नज़र आई हैं, जिसमें तिवारी ने अंकिया की भूमिका निभाई थी। उन्होंने स्टार प्लस पर प्रसारित “कसौटी जिंदगी की” नामक रोमांटिक ड्रामा में “प्रेरणा शर्मा” की मुख्य भूमिका निभाई। यह शो आठ साल तक चला और श्वेता को जबरदस्त लोकप्रियता मिली। 2004 में, उन्होंने “माधोशी” नाम की हिंदी फिल्म से अपनी शुरुआत की।

इसके अलावा तिवारी “आबरा का डबरा,” “बिन बुलाए बाराती,” और “मैरिड 2 अमेरिका” जैसी फिल्मों में भी दिखाई दी। वर्ष 2016 में, वह अपने पूर्व पति के साथ “नच बलिए सीजन 2” नामक डांस रियलिटी शो में शामिल हुईं। उसके बाद,उन्होंने एक प्रतियोगी के रूप में बिग बॉस 4 के घर में प्रवेश किया और 2010 में शो के विजेता के रूप में सामने आई। श्वेता तिवारी का अधिकांश जीवन प्रयशो के बीच बीता जिसके मात्र उन्हे काफी उपलब्धियां भी हासिल हुई। आशा करते हैं, आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको श्वेता तिवारी के विषय मे पर्याप्त जानकारी प्राप्त हुई होगी। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...