Swiggy delivery boy job? swiggy डिलीवरी बॉय जॉब?

आज हमारे देश में गांव-गांव और छोटे बड़े सभी शहरों में लोग नौकरी करने के लिए जाते हैं। कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके पास में नौकरी तो होती है, लेकिन उनको 12 घंटे की नौकरी के दौरान बहुत ज्यादा hard work करना पड़ता है वहां उनकी सैलरी सिर्फ 300 और ₹400 per day के अनुसार होती है। आप जानते हैं कि आजकल ऑनलाइन इंटरनेट का जमाना हो चुका है, हर एक दिन हमें एक नई तकनीकी देखने व सुनने को मिलता है। ऐसे में आज हर इंसान के काम को और जीवनशैली को इंटरनेट ने बहुत आसान बना दिया है।

पिछले कुछ सालों में ऑनलाइन सिस्टम के बारे में नहीं जानते थे, लेकिन आज ऑनलाइन के द्वारा शॉपिंग, बिजली बिल जमा, सभी रिचार्ज, होटल से खाना बुक करवाना, ऑनलाइन होटल बुक करना इन सभी कामों को डिजिटल रूप से ही किया जाने लगा है। आजकल लोग बहुत जागरूक हो गए हैं, क्योंकि सभी जानकारियां आसानी से वह मोबाइल फोन पर ही प्राप्त कर लेते हैं।

अगर थोड़ा दिमाग लगाकर हर इंसान नौकरी पेशा काम करने लगे तो उसको नौकरी आसानी से मिल सकती है, और 8 घंटे के काम में उसकी सैलरी 600 से ₹800 रोजाना के अनुसार मिल सकती है। आज हम आपको इस आर्टिकल के द्वारा swiggy की डिलीवरी ब्वॉय किस तरह बनते हैं, swiggy में कैसे ज्वाइन किया जाता है, swiggy क्या है, swiggy के द्वारा पैसे किस तरह से कमाए जाते हैं, इन सभी के बारे में आपको जानकारी देने जा रहे हैं…

Swiggy delivery boy job?  swiggy डिलीवरी बॉय जॉब?

Swiggy क्या है?

आज के समय में ऑनलाइन फूड डिलीवरी की सर्विस लोगों के द्वारा बहुत पसंद की जा रही है। जिस तरह से जोमैटो और अर्बन इट्स फूड कंपनी है। उसी तरह से swiggy भी ऑनलाइन फूड डिलीवरी का ही काम करती है। swiggy अपनी फूड डिलीवरी एप्लीकेशन के द्वारा सभी यूजर्स के लिए रेस्टोरेंट सर्च करने और POS सिस्टम, टेबल रिजर्वेशन, ऑनलाइन ऑर्डर इन जैसे बेहतरीन सर्विस को लोगों के लिए उपलब्ध करवाती है।

swiggy को भारत में 2014 में शुरू किया गया था। इसके मालिक नंदन रेडी है। अब तक swiggy भारत के 30 बड़े शहरों में ऑनलाइन फूड डिलीवरी की सर्विस प्रदान करता है। Also Read: Truecaller क्या होता है, व कैसे कार्य करता है?

Swiggy डिलीवरी ब्वॉय रिक्वायरमेंट जॉब

Swiggy में जॉब करने के लिए सबसे पहले आपको इस काम का कुछ अनुभव होना चाहिए। swiggy डिलीवरी ब्वॉय का काम खाने को सही समय पर डिलीवर करना होता है, और डिलीवर करने के लिए मोटरसाइकिल, स्कूटर जैसे दो पहिया वाहन का होना सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके अलावा आपके दो पहिया वाहन के सभी जरूरी कागजात जैसे रजिस्ट्रेशन, इंश्योरेंस, ड्राइविंग, लाइसेंस आदि का होना जरूरी है, क्योंकि इनके बिना आपको ट्रैफिक पुलिस वाले परेशान कर सकते हैं।

जब भी आप इस कंपनी में जॉब इंटरव्यू के लिए जाते हैं, तो कंपनी आपसे इन सभी डाक्यूमेंट्स की मांग करती है, और उनकी सही तरीके से जांच भी करती है। इसके बाद एक स्मार्टफोन का होना जरूरी है। ताकि किसी भी ऑर्डर की सूचना सीधे आपके मोबाइल फोन में आ सके। आपकी पहचान के लिए आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड का होना भी जरूरी है। इसके अलावा आपका खुद का बैंक अकाउंट होना चाहिए। क्योंकि आपकी जो सैलरी है वह बैंक अकाउंट में ही जमा होती है, इसीलिए बैंक अकाउंट की मांग भी swiggy में करते हैं।

Swiggy में डिलीवरी बॉय जॉब के लिए आवेदन

Swiggy में पार्ट टाइम या फुल टाइम जॉब करने के लिए आप डिलीवरी ब्वॉय की जॉब करना चाहते हो। उसके लिए आप ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों ही तरीके से आवेदन कर सकते हो। ऑनलाइन तरीके से आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, वहां पर आपको होम पेज पर एक आवेदन फॉर्म मिलेगा, उस फॉर्म के दौरान पूछी गई सभी जानकारियों को ध्यान पूर्वक भर के उनको सबमिट करना होगा। 24 घंटे के दौरान कंपनी के द्वारा कोई भी व्यक्ति आपसे कांटेक्ट कर लेगा। अगर आप swiggy boy की डिलीवरी जॉब के लिए योग्य हो तो कंपनी के द्वारा आपको यह जॉब की जॉइनिंग दे दी जाएगी।

Swiggy डिलीवरी ब्वॉय की सैलेरी

Swiggy डिलीवरी ब्वॉय की जॉब के लिए आपकी सैलरी आपके जॉब के समय के ऊपर निर्भर करती है। अगर आप इसमें फुल टाइम जॉब करते हो तो आसानी से 20 से ₹30000 कमा सकते हो। लेकिन अगर पार्ट टाइम अगर नौकरी करते हो तो 12 से ₹20000 तक कमा सकते हो डिलीवरी ब्वॉय की सैलरी उसके आर्डर के ऊपर भी निर्भर करती है।

आप 1 दिन में जितने आर्डर पूरे करोगे, सैलरी भी ऐसे ही बढ़ती जाएगी। swiggy में डिलीवरी ब्वॉय की जॉब के लिए आपको एक आर्डर के लिए 15 से ₹30 आसानी से मिल जाते हैं। इस अनुमान से अगर आप 25 से 30 आर्डर पूरा कर देते हो तो 1 दिन में आप 500 ₹600 कमा सकते हो।

Swigge में डिलीवरी ब्वॉय के लिए joining

Swiggy में जॉइनिंग करने के लिए सबसे पहले आपको 1000 से ₹1500 का एक आवेदन शुल्क भरना होता है। इस आवेदन शुल्क के बदले आपको एक बैग, टी-शर्ट कंपनी के द्वारा दी जाती है और आपको कुछ rules बताए जाते हैं जिनको फॉलो करना पड़ता है। उसके बाद ही आप swiggy में अपना काम शुरू कर सकते हो।

Swiggy में आपको डिलीवरी ब्वॉय के अलावा भी अन्य कई प्रकार की जॉब पा सकते हो, लेकिन यह सब आपकी एजुकेशन के ऊपर निर्भर करता है। इसके अलावा कुछ आपको एक्सपीरियंस की भी इसमें जरूरत पड़ सकती है। swiggy में आप अपनी योग्यता के अनुसार ओर भी जॉब के लिए भी आवेदन कर सकते हैं, इनमें आपकी पोस्ट भी अच्छी होगी और सैलरी भी अधिक मिल जाएगी। swiggy में आप डिलीवरी बॉय के अलावा इन सभी पदों के लिए भी आवेदन कर सकते हो।

कंटेंट एंड एडिटोरिअल्स

लीगल एंड फाइनेंस

सेल्स

ट्रेज़री एंड कंसलटिंग

प्रोडक्ट

डिजाइन

टीच एंड इंजीनियरिंग

ब्रांड एंड मार्केटिंग

Conclusion

आज हमने आपको इस आर्टिकल के द्वारा swiggy डिलीवरी boy की जॉब के बारे में जानकारी दी है। उम्मीद है, आपको यह सब जानकारी पसंद आई होगी। इसी तरह के अन्य जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट से जुड़े रह सकते हैं। यह जानकारी पसंद आए तो कमेंट करके बता सकते हैं।

Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? – HindiKalam

1
Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? : हेलो दोस्तो आप सभी आर्टिकल का टाइटल पढ़कर समझ गए होंगे की, आज के आर्टिकल में...

Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 – HindiKalam

3
Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी हम उम्मीद करते है की आप सभी ठीक होंगे। आज हम...

लव का फुल फॉर्म क्या होता है? Love ka full form kya hota hai?

1
हेलो दोस्तों क्या आप जानते हैं लव का फुल फॉर्म क्या होता है। लव प्यार,दोस्ती, भावना को कहा जाता है। प्यार एक ऐसा  ऐसा...

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

1
Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए...

वर्क शीट क्या होती है What is a Worksheet?

2
आज के तकनीकी विज्ञान से भरे युग में सभी कार्य कंप्यूटर पर किए जाते हैं.। ऐसे में बहुत ही ऐसी कंप्यूटर एप्लीकेशंस होती है...
error: Content is protected !!