TamilRockers- Download All HD Movies Free.

फिल्मों और टीवी शो की पायरेसी इंटरनेट पर बेहद आम है। भारत ऑनलाइन पायरेसी के सबसे बड़े बाजारों में से एक है, क्योंकि बहुत से लोग भारतीय फिल्मों को अवैध रूप से मुफ्त में डाउनलोड करते हैं। ऑनलाइन कई तमिलरॉकर्स प्रॉक्सी वेबसाइट उपलब्ध हैं। ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो कॉपीराइट की गई फिल्मों को अवैध रूप से अपलोड करने और साझा करने के लिए समर्पित हैं। टॉरेंट के माध्यम से तमिल फिल्मों की पायरेसी भी ऑनलाइन बहुत आम है। यहां तमिलरॉकस्टार्स पर एक नजर है, जो अवैध तमिल फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए समर्पित एक कुख्यात वेबसाइट है।

TamilRockers- Download All HD Movies Free.

आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको एक ऐसी ही वेबसाईट के विषय मे जानकारी देंगे जो न केवल आपको मुफ़्त मे hd मूवी प्रदान करती है, बल्कि साथ ही साथ कोई भी लैटस्ट मूवी को तुरंत लाइव स्ट्रीम के द्वारा देखने का मौका देती है। तो चलिए शरू करते है। आज की इस पोस्ट को जिसमे Tamilrockers से जुड़ी सभी इनफार्मेशन आपको दी जाएगी। 

TamilRockers क्या है?

तमिलरॉकर्स तमिल फिल्मों के अवैध साझाकरण के लिए समर्पित कई टोरेंट वेबसाइटों में से एक है। तमिल फिल्मों की पाइरेसी एक ऐसी समस्या है जिसने सदियों से दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग को त्रस्त किया है। तमिलरॉकर्स का ऑनलाइन वेबपेज तमिल फिल्मों का एक बड़ा चयन प्रदान करता है जिसे टॉरेंट के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है।

यह भी पढिए:  Youtube Shorts video download kaise kare?

2011 में स्थापित, Tamilrockers एक वेबसाइट है जो उपयोगकर्ताओं को पायरेटेड फिल्में डाउनलोड करने की अनुमति देती है। ये फिल्में आम तौर पर नई बॉलीवुड, हॉलीवुड तमिल, तेलुगु, मलयालम और पंजाबी फिल्में हैं जो हर हफ्ते फिल्म रिलीज होते ही अपनी वेबसाइट पर लीक हो जाती हैं। टेलीविज़न चैनलों और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर टीवी शो के साथ साथ लैटस्ट webseries देखना भी बहुत सरल हैं। 

TamilRockers के ओर क्या क्या ऑल्टर्नटिव माध्यम हैं?

  • Filmywap
  • Moviesda
  • Kuttymovies
  • 9xmovies
  • 9xflix
  • Downloadhub
  • Jiorockers
  • Moviesrulz

चूंकि भारत में पाइरेसी अवैध है, इसलिए भारत सरकार ने तमिलरॉकर्स पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन वेबसाइट ऑनलाइन बनी हुई है क्योंकि यह नियमित रूप से अपने डोमेन नाम एक्सटेंशन को बदलती है और इसे प्रॉक्सी साइटों के माध्यम से भी एक्सेस किया जा सकता है जो उपयोगकर्ताओं को वेबसाइट तक ले जाती हैं। मार्च 2018 में तमिलरॉकर्स से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा, मई 2019 में, तमिलनाडु के कोयंबटूर में अधिक तमिलरॉकर्स सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।

Piracy के कारण फिल्म जगत पर क्या असर पड़ा हैं?

तमिलरोककर्स की वजह से फिल्म जगत पर काफी असर पड़ा हैं, जिसको देखते हुए बड़े बड़े निर्माताओ ने कड़े नियम बनाए हुए हैं। परंतु pirated वेबसाईट के लगातार संचालन से अन्य ott प्लेटफॉर्म को भारी नुकसान उठाना पड़ता हैं। तमिलरॉकर्स ने अपनी रिलीज के पहले दिन ही कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को लीक कर दिया है। हाल के वर्षों में, बाहुबली 2 और दंगल जैसी फिल्में इंटरनेट पर लीक के साथ हिट हुई थीं।

रिपोर्टों के अनुसार, अवैध डाउनलोड के कारण मनोरंजन उद्योग को सालाना लगभग 2.8 बिलियन डॉलर का नुकसान होता है। भारतीय इंटरनेट उपयोगकर्ता कथित तौर पर वैश्विक स्तर पर अवैध टोरेंट वेबसाइटों का उपयोग करने वाला दूसरा सबसे बड़ा समूह बनने में योगदान करते हैं। हालांकि सरकार द्वारा piracy को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे  है, जिसे देखे हुए फिल्मों की पायरेसी को खत्म करने के लिए सरकार ने ठोस कदम उठाए हैं। 

2019 में स्वीकृत सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के अनुसार, किसी भी व्यक्ति को निर्माता की लिखित सहमति के बिना फिल्म रिकॉर्ड करते हुए पाया गया, उसे 3 साल तक की जेल के साथ साथ अन्य जुर्माना भी देना पद सकता हैं। सरकार के द्वारा बनाए गए कड़े नियमों के बाद भी piracy को पूरी तरह से समाप्त नहीं किया जा रहा हैं। 

हालाँकि, यह पहली बार नहीं है जब तमिलरॉकर्स को निलंबित किया गया है या उनके डोमेन को अवरुद्ध किया गया है, लेकिन विभिन्न डोमेन पर संक्षिप्त खामोशी के बाद पाइरेसी साइट ने अतीत में वापसी की है। इसलिए उद्योग विशेषज्ञ यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि क्या पायरेसी साइट एक बार फिर से खुद को फिर से जीवित कर सकती है। 

अन्य बड़े OTT प्लेटफॉर्म जैसे  Amazon की ओर से तमिलरॉकर्स को इंटरनेट कॉर्पोरेशन फॉर असाइन्ड नेम्स एंड नंबर्स (ICANN) द्वारा कई टेकडाउन नोटिस भेजे गए थे। जब कॉपीराइट धारक द्वारा नोटिस जारी किया जाता है, तो कॉपीराइट का उल्लंघन करने वाली वेबसाइट को इंटरनेट सेवा प्रदाता (ISP) या होस्टिंग कंपनी द्वारा हटा दिया जाएगा। आशा करते है, आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको TamilRockers के विषय मे पर्याप्त जानकारी प्राप्त हुई होगी। 

Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? – HindiKalam

1
Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? : हेलो दोस्तो आप सभी आर्टिकल का टाइटल पढ़कर समझ गए होंगे की, आज के आर्टिकल में...

Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 – HindiKalam

3
Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी हम उम्मीद करते है की आप सभी ठीक होंगे। आज हम...

लव का फुल फॉर्म क्या होता है? Love ka full form kya hota hai?

1
हेलो दोस्तों क्या आप जानते हैं लव का फुल फॉर्म क्या होता है। लव प्यार,दोस्ती, भावना को कहा जाता है। प्यार एक ऐसा  ऐसा...

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

1
Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए...

वर्क शीट क्या होती है What is a Worksheet?

2
आज के तकनीकी विज्ञान से भरे युग में सभी कार्य कंप्यूटर पर किए जाते हैं.। ऐसे में बहुत ही ऐसी कंप्यूटर एप्लीकेशंस होती है...
error: Content is protected !!