Tanishq- Gold & Diamond Jewellery.

आज के इस समय मे एक जहाँ महंगाई आसमान छूने जा रही है, ऐसे मे न केवल सामान्य पदार्थों पर महंगाई बढ़ी है। बल्कि सोने की कीमत पर भी अधिक महंगाई देखने को मिली है। भारत मे पूर्वकाल से ही सोने व अन्य आभूषणों के प्रीति रुचि देखने को मिलती है। जिसके चलते सोने की खरीददारी निरंतर अग्रसर है। ऐसे मे एक बेहतर व सुरक्षित स्थान से खरीददारी करना अत्यंत जरूरी हो जाता है। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम एक ऐसी ही प्रचलित ज्वेलरी संस्था के विषय मे जानकारी देंगे जो अपनी ज्वेलरी मे सबसे उच्च स्थान पर है। तो बिना देरी किए शरू करते है, आज की इस पोस्ट को। 

Tanishq- Gold & Diamond Jewellery.

Tanishq क्या है?

तनिष्क भारत के सबसे तेजी से बढ़ते ज्वैलरी ब्रांड के रूप में उभरा है और यह एक ऐसा नाम है जो बेहतर शिल्प कौशल, विशेष डिजाइन और उत्कृष्ट उत्पाद गुणवत्ता का प्रतीक है। तनिष्क शब्द को मिस्टर ज़ेरेक्स देसाई ने ‘तन’ शब्द का अर्थ शरीर और ‘निष्क’ का अर्थ सोने का आभूषण से जोड़कर गढ़ा था।

तनिष्क की यात्रा 1994 में कीमती पत्थरों से जड़ी 18k सोने की घड़ियों के लॉन्च के साथ शुरू हुई थी। लेकिन, यह जल्द ही 22K जौहरी के रूप में विकसित हो गया, जिसने पारंपरिक अपील और समकालीन आकर्षण के बीच एक आदर्श संतुलन बनाते हुए सोने और हीरे के आभूषणों की एक उत्कृष्ट श्रृंखला प्रस्तुत की। ब्रांड वर्तमान भारतीय आभूषण बाजार के लोकाचार को पूरी तरह से समझता है और अपनी बदलती मांगों और प्राथमिकताओं के साथ विकसित होता रहता है।

यह भी पढिए:  difference between lcd and led in hindi – जाने LED और LCD का फर्क

तनिष्क ने बाजार में व्यापार नैतिकता और उत्पाद विश्वसनीयता का एक नया मानक लाया है, इस प्रक्रिया में भारत में आभूषण खरीदे या बेचे जाते हैं। यह न केवल कड़े मानकों का पालन करता है बल्कि 200 शहरों के सभी 350 स्टोरों में सख्त और समान दिशानिर्देशों का भी पालन करता है। सोने की शुद्धता की जांच के लिए कैरेटमीटर जैसे नवाचारों के साथ, ब्रांड ने ग्राहकों का दिल जीत लिया है।

नैतिक अभ्यास की रेखा का अनुसरण करते हुए, उनके कारीगरों के लिए पर्याप्त नीतियां हैं और स्वास्थ्य देखभाल और वित्तीय सहायता जैसे लाभों के साथ उनकी अच्छी तरह से देखभाल की जाती है। यह भारत में एकमात्र जौहरी भी है जिसका तमिलनाडु के होसुर में एक अत्याधुनिक कारखाना है और यह सुनिश्चित करने के लिए अत्यधिक सावधानी बरतता है कि यह श्रम कानूनों और पर्यावरण मानकों का अनुपालन करता है। देहरादून, पंतनगर और सिक्किम में भी 3 अन्य इकाइयां हैं।

Tanishq द्वारा सत्यापित शाखाये कहाँ कहाँ हैं?

जैसा की हमने ऊपर वर्णन किया हैं, कि तनिष्क जेवएलर्स भारत के सबसे प्रचलित ब्रांड मे से एक हैं। जिसके कारण काफी राज्य मे इसकी ब्रैंचेस मोजूद हैं। नीचे कुछ प्रमुख नाम दिए गए हैं। 

  • खन्ना 
  • गोवा 
  • अमृतसर 
  • आगरा 
  • हैदराबाद 
  • जयपुर 
  • नोएडा 
  • लखनऊ 
  • पुणे 

आज के दौर में ऑनलाइन शॉपिंग का महत्व निर्विवाद है। ज्वेलरी पीस खरीदने से पहले ज्यादातर लोग ऑनलाइन खरीदारी करना पसंद करते हैं क्योंकि यह ग्राहकों को अपराजेय कीमतों पर व्यापक संग्रह की जांच करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। ऑनलाइन गहने खरीदने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि सब कुछ अपने निजी कंप्यूटर पर किया जा सकता है और ऐसे समय में जो किसी व्यक्ति के लिए सबसे उपयुक्त हो।

 यह न केवल तेज है बल्कि सुविधाजनक और सुरक्षित भी है। तनिष्क अपने उत्पादों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से भी बेचता है। कोई भी इच्छुक ग्राहक आवश्यक ज्वेलरी पीस की जांच कर सकता है और ऑनलाइन मोड के माध्यम से उसी के लिए ऑर्डर देकर आगे बढ़ सकता है।

 सोने की कीमतों में दैनिक आधार पर नियमित रूप से उतार-चढ़ाव होता रहता है। एक ग्राहक के लिए सजावटी धातु की खरीद के लिए शोरूम में जाने से पहले प्रति ग्राम सोने की सही कीमत जानना बहुत मुश्किल है। सबसे अच्छी बात यह है कि एक ग्राहक तनिष्क के नजदीकी स्टोर पर कॉल कर सकता है और दिन के लिए प्रचलित कीमतों के बारे में पूछताछ कर सकता है और फिर कीमती धातु की खरीद के लिए आगे बढ़ सकता है। 

10 महीने के लिए एक नियमित मासिक किस्त का भुगतान करना होगा, 10 वें महीने के अंत में, ग्राहक एक विशेष छूट के लिए पात्र होगा जो कि एक महीने की किस्त राशि के 55% -75% की सीमा में बदल जाएगा। ग्राहक 6 किश्तों के भुगतान पर 6 महीने पूरे होने के बाद संबंधित छूट पाने का भी हकदार है। एक ग्राहक को खाता खोलने की तारीख से 421 दिनों की अवधि के भीतर अनिवार्य रूप से खाता बंद करना होता है। अगर आप भी ज्वेलरी खरीदने मे रुचि रखते है, व वेध ब्रांड पर विश्वाश रखते है, तो Tanishq ब्रांड आपके लिए सबसे बेहतर है।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...