Vijay Devarakonda Kaun Hai- Jane Income, Lifestyle and Many More.

वर्तमान समय मे भारतीय सिनेमा मे अनेकों बड़े कलाकार है। जिन्होंने अपने दमखम से अपनी इमेज सिनेमा मे बनाये हुई है। बॉलीवुड के साथ साथ साउथ इंडियन सिनेमा ने अनेकों मसहूर कलाकार दिए है, उन्मे चाहे अल्लु अर्जुन का नाम हो, या प्रभास का या फिर विजय देवरकोंडा का। आज के इस पोस्ट के माध्यम से हम एक ऐसे ही पोपुलर अभिनेता के विषय मे चर्चा करेंगे जिन्होंने अपनी प्रतिभा से लाखों मूवी लवर के दिलों मे जगह बनाई हुई है। जी हा, हम बात करेंगे Vijay Devarakonda की ओर उनके लाइफस्टाइल की। तो बिना देरी किए शरू करते है, आज की इस पोस्ट को जिसमे विजय से जुड़ी सभी जानकारी आपको प्राप्त होगी। 

Vijay Devarakonda Kaun Hai- Jane Income, Lifestyle and Many More.

Vijay Devarakonda कौन है?

विजय देवरकोंडा को विजय के नाम से भी जाना जाता है। जिनका जन्म 9 मई 1989 को हुआ। विजय एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से साउथ इंडियन सिनेमा में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। वह एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक फिल्म निर्माता और एक व्यवसायी भी हैं। उनका जन्म अचमपेट, तेलंगाना, भारत में हुआ था। उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम आनंद है जो यूएसए में ‘डेलोइट’ में काम करता है। विजय ने अपना अधिकांश बचपन अपने परिवार से दूर रहकर बिताया। उन्होंने सत्य साईं हायर स्कूल नामक एक स्कूल में पढ़ाई की जो आंध्र प्रदेश में है। वह अपने अभिनय कौशल को चमकाने के लिए अपने स्कूलों के शांतिपूर्ण वातावरण को श्रेय देते हैं।

यह भी पढिए:  Credit card kaise bnate hai? क्रेडिट कार्ड कैसे बनाते हैं?

Vijay Deverakonda की शिक्षा किस प्रकार से हुई?

स्कूल शिक्षा समाप्त करने के बाद विजय हैदराबाद गए जहाँ से उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने बदरुका कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अपनों आगे की पढ़ाई सम्पन्न की। विजय ने साउथ इंडियन मूवीज के साथ साथ अन्य टेलिविज़न शो मे भी काम किया। हालांकि, उनकी फिल्म अर्जुन रेड्डी रिलीज होने के बाद उनकी लोकप्रियता एक अलग व रोमांटिक अभिनेता के रूप मे जाने गई। जिकसे चलते उनकी फिल्म अर्जुन रेड्डी आज भी लॉगों के बीच काफी मसहूर हैं। 

विजय ने इंडियन फिल्म सिनेमा मे वर्ष 2011 मे डैब्यू किया था, जिसमे उन्होंने Nuvvila से अपने फिल्म करिअर की शरुआत की थी। उन्होंने अनेकों सुपेरहीट फिल्म दी जिसके लिए उन्हे एक अलग ही दर्जे से देखा जाता हैं। हालांकि काफी लॉगों ने विजय के व्यक्तिगत जीवन के बारे मे जानने के लिए काफी दिलचस्पी दिखाई हैं, जिसको साझे करते हुए खुद विजय ने काफी बार प्रेस मीडिया के समक्ष खुद को single बताया हैं। उन्होंने कहा कि वह अभी तक सिंगल हैं। विजय देवरकोंडा ने 2011 में रवि बाबू की रोमांटिक कॉमेडी ‘नुव्विला’ से अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने एक प्रसिद्ध क्रिकेटर की भूमिका निभाई। इसके बाद उन्होंने शेखर कम्मुला की एक फिल्म में एक छोटी सी भूमिका निभाई, जिसे लाइफ इज ब्यूटीफुल कहा जाता है। ये दोनों फिल्में काफी अच्छी होने के बाद भी विजय को पर्याप्त पहचान नहीं दिला सकती हैं। 

विजय देवेरकोंडा के द्वारा बनाई गई अब तक मूवीज किस प्रकार से हैं

जैसा की हमने ऊपर वर्णन किया हैं,विजय के द्वारा अनेकों फेमस मूवी बनाई गई हैं, जिन्होंने न केवल साउथ इंडियन सिनेमा को बेहतर बनाया हैं.बल्कि सम्पूर्ण फिल्म सिनेमा के सामने एक बेहतर ऐक्टिंग का स्वरूप प्रस्तुत किया हैं। 

विजय के द्वारा बनाई गई प्रमुख मूवीज इस प्रकार से हैं;

  • Fighter in 2020
  • World Famous Lover
  • Heroin
  • Dear Comrade
  • Arjun Reddy
  • Taxiwala
  • Geetha Govindam
  • Mahanati in 2017
  • Ye Mantram Vesave
  • Dwarka

हालांकि, बॉलीवुड मे आई कबीर सिंह मूवीज अर्जुन रेड्डी की ही रीमेक हैं, जिसे शाहिद कपूर के द्वारा बनाया गया। साउथ इंडियन मूवीज की अनेकों रीमेक मूवीज बॉलीवुड मे देखने को मिलती हैं। साउथ इंडियन मूवीज को देखने के लिए जो सबसे अधिक क्रैज़ हैं, वो वहाँ के सुपर स्टार के ऊपर निर्भर करता हैं। प्रभास, अल्लु अर्जुन के साथ साथ विजय देवरकोंडा के लाखों फैन हैं। इंटरनेट पर ऐसे हजारों फालोअर मोजूद हैं, जो विजय के विषय मे जानकारी लेना व पढ़ने मे रुचि रखते हैं। इसीलिए इनकी फैन फालोइंग अधिकतर ट्रोलिंग मे रहती हैं। तो अगर आप भी एक मूवी लवर हैं, व साउथ इंडियन सुपर स्टार के विषय मे जानना चाहते हैं। तो यह पोस्ट आपके लिए काफी फायदेमंद साबित रहेगी। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...