Vijay Sethupathi Kaun Hai- Income, Age and Many More.

आज के समय मे एक जहाँ तमिल व साउथ इंडियन फिल्मों का दबदबा बढ़ता जा रहा है, उसे देखते हुए हर एक मूवी लवर साउथ इंडियन के अभिनेता, मूवी निर्माता के विषय मे जानकारी प्राप्त करना चाहता है। ऐसे ही एक मसहूर नाम के विषय मे आज हम चर्चा करेंगे जिनका नाम विजय सेतुपथी है। जी हाँ, तमिल फिल्मों मे अपनी प्रतिभा प्रदर्शित कर चुके विजय अपने आप मे एक बड़ा नाम है। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम विजय की इंकम, मूवीज व लाइफ स्टाइल के बारे मे जानकारी लेंगे। तो बिना देरी किए शरू करते है, आज की इस पोस्ट। 

Vijay Sethupathi Kaun Hai- Income, Age and Many More.
Actor Vijay Sethupathi in Master Movie HD Images

विजय सेतुपति कौन है?

विजय सेतुपति एक दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेता हैं, जोकि मुख्य तौर से हिंदी सिनेमा में सक्रिय हैं। सीनू रामासामी के थेनमेरकु परुवाकात्रु में अपनी पहली मुख्य भूमिका निभाने से पहले, वह एक पृष्ठभूमि अभिनेता के रूप में काम कर रहे थे। और पांच साल से अधिक समय तक मामूली सहायक भूमिकाएँ निभा रहे थे। उन्होंने पिज़्ज़ा और नादुवुला कोंजाम पक्काथा कानोम में अभिनय किया, जो दोनों सफल हुए और विजय सेतुपति को तमिल सिनेमा में एक लोकप्रिय नाम में बदल दिया।

सेतुपति का जन्म विरुधुनगर जिले के राजपालयम में हुआ था और उन्होंने अपनी शिक्षा चेन्नई में की। उन्होंने बी.कॉम की डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की, जिसके बाद उन्होंने दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में एक लेखाकार के रूप में तीन साल तक काम किया। अपनी नौकरी से नाखुश, वह 2003 में भारत लौट आए और उन्होंने खुद अभिनय करियर बनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कलैग्नर टीवी के लिए टेलीविजन शो नालाया इयाकुनार के हिस्से के रूप में कई लघु फिल्मों में अभिनय करना शुरू किया।

यह भी पढिए:  AutoCad (ऑटोकैड) क्या है और कैसे सीखे?

उन्होंने कार्तिक सुब्बाराज के साथ कई लघु फिल्मों में काम किया, जिन्होंने बाद में उन्हें अपनी पहली फीचर फिल्म में कास्ट किया, और नॉर्वे तमिल फिल्म फेस्टिवल लघु फिल्म प्रतियोगिता में उनकी एक फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता।

सेतुपति ने रामासामी की ड्रामा फिल्म थेनमेरकु परुवाकात्रु (2011) में अपनी पहली मुख्य भूमिका निभाई, जिसमें उन्होंने एक चरवाहे की भूमिका निभाई। हालांकि शुरुआती समीक्षा मिली-जुली रही, लेकिन फिल्म ने तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते, जिसमें उस वर्ष की सर्वश्रेष्ठ तमिल फीचर फिल्म का पुरस्कार भी शामिल था। उन्हें पहली बार सुंदरपांडियन में एक नकारात्मक भूमिका में देखा गया था, जिसमें शशिकुमार मुख्य भूमिका में थे, और फिर कार्तिक सुब्बाराज और बालाजी थरानीथरन, थ्रिलर फिल्म पिज्जा और कॉमेडी एंटरटेनर नादुवुला कोंजाम पक्काथा कानोम के निर्देशन में मुख्य भूमिकाएँ निभाईं।

विजय सेतुपति की आय क्या है?

मक्कल सेलवन ने ‘मास्टर’ में थलपति विजय के साथ क्रूर खलनायक की भूमिका निभाते हुए जैकपॉट मारा, जिसे प्रशंसकों से व्यापक आलोचनात्मक प्रशंसा और प्यार मिला है। अब बड़ी खबर आती है कि विनम्र और मेहनती स्टार पारिश्रमिक के मामले में उच्चतम स्तर पर चला गया है। हमने आपको खबर दी कि वीजेएस ने एक अखिल भारतीय वेब श्रृंखला में मुख्य भूमिका निभाने के लिए साइन किया है जिसमें शाहिद कपूर भी समानांतर लीड के रूप में और राशी खन्ना प्रमुख महिला के रूप में हैं। बॉलीवुड सूत्रों ने अब खुलासा किया है कि स्टार अभिनेता को इस परियोजना के लिए 55 करोड़ रुपये वेतन के रूप में मिले हैं।

सूत्र के अनुसार, विजय सेतुपति शुरुआत में लगभग रु 2014 में एक फिल्म के लिए 1 करोड़। बॉक्स ऑफिस पर बैक टू बैक हिट फिल्मों के बाद, सेतुपति का बाजार मूल्य दोगुना हो गया है। बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग हासिल करने के बावजूद, अभिनेता ने अपनी फिल्मों के लिए उच्च पारिश्रमिक की मांग से इनकार कर दिया। 2016 में, अभिनेता ने लगभग रु। 2 से 5 करोड़।

एक अभिनेता का वेतन उनकी सफलता के अनुपात के आधार पर बढ़ाया जाता है, जिसमें रिटर्न ऑन इनवर्समेंट पर विचार किया जाता है। अगर कोई स्टार बॉक्स ऑफिस पर बैक टू बैक सक्सेस फिल्में देता है, तो उसका पारिश्रमिक बढ़ेगा और अगर फिल्म दर्शकों को संतुष्ट करने में विफल रही तो जाहिर है कि उसके पारिश्रमिक में गिरावट देखी गई है।

2016 में विजय सेतुपति वेतन के बारे में इतना ही। तमिल सिनेमा के बारे में अधिक नवीनतम समाचार और अपडेट के लिए नीचे देखें। साउथ इंडियन सिनेमा ने अनेकों सुपर स्टार  व कलाकार दिए है, जिनमे एक सेतुपति भी शामिल है। आशा करते है, आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको विजय सेतुपति के विषय मे पर्याप्त जानकारी मिली होगी। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...