Vodafone Ka Balance Kaise Check Kare? Vodafone USSD Code.

टेलीकॉम के इस बढ़ते नेटवर्क को देखते हुए आज हमारे पास इतने विकल्प हैं। कि हम असमंजस में हैं कि कौन से ऑपरेटर को सेलेक्ट करे व कौन से को नही हैं। एक समय था, जब केवल भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ही प्रयोग होता था। परंतु धीरे धीरे तकनीकी के बढ़ते हमारे सामने बड़े बड़े ऑपरेटर आये जिनमे Airtel , Idea, Jio ओर वोडाफोन जैसी बड़ी टेलीकॉम कंपनियां।

Vodafone Ka Balance Kaise Check Kare? Vodafone USSD Code.

हालांकि, हाल ही में आईडिया ओर वोडाफोन के कोलैबोरेशन से इसको VI के नाम से बदल दिया गया हैं। जिसके चलते पुराने यूज़र्स को काफी दिक्कते उठानी पड़ रही हैं। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि कैसे आप वोडाफोन का बैलेंस चेक कर सकते हैं एक USSD कोड की मदद से। तो चलिए शरू करते हैं आज की इस पोस्ट को। 

Vodafone का बैलन्स कैसे चेक करे?

वोडाफोन भारत में सबसे बड़ा नेटवर्क ऑपरेटर है, जिसके ग्राहकों की संख्या सबसे ज्यादा है। नेटवर्क प्रदाता ने अपने ग्राहकों को अपने वोडाफोन नंबरों पर मुख्य बैलेंस और डेटा बैलेंस की जानकारी की जांच करने के लिए कई आसान तरीके दिए हैं।जब आप जानना चाहते हैं कि आपने कितना डेटा इस्तेमाल किया है और आपके वोडाफोन नंबर पर कितना डेटा बचा है, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढिए: दुनिया की सबसे छोटी महिला Duniya ki sabse chhoti mahila?

अपने प्रीपेड वोडाफोन मोबाइल नेटवर्क कनेक्शन पर वोडाफोन डेटा बैलेंस जानने के आसान तरीके यहां दिए गए हैं। छोटे यूएसएसडी कोड से आप वोडाफोन 2जी डेटा बैलेंस, वोडाफोन 3जी डेटा बैलेंस और वोडाफोन 4जी डेटा बैलेंस चेक कर सकते हैं। अपने वोडाफोन नंबर से, अपना इंटरनेट बैलेंस जानने के लिए *111*2*2# डायल करें या 144 पर “डेटा बल” एसएमएस भेजें और ये दोनों तरीके आपको वोडाफोन डेटा बैलेंस की जानकारी तुरंत देते हैं।

यदि यूएसएसडी कोड के माध्यम से वोडाफोन बैलेंस की जानकारी का पता लगाने की कोशिश करते समय आपको किसी भी नेटवर्क की समस्या का सामना करना पड़ता है, तो आप अपने वोडाफोन नंबर से n एसएमएस भेज सकते हैं, अपने वोडाफोन नंबर से डेटा <स्पेस> बीएएल से 144 पर टाइप कर सकते हैं। इसके बाद, आपको Vodafone की ओर से एक SMS प्राप्त होगा जिसमें आपको आपके Vodafone नंबर पर शेष बचे डेटा की जानकारी दी जाएगी।

वोडाफ़ोन बैलन्स चेक करने के लिए अन्य विकल्प क्या हैं?

बैलेंस और वैलिडिटी चेक कर सकते हैं। एक बार जब आप अपने फोन में वोडाफोन ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल कर लेते हैं, तो आप डेटा बैलेंस और अपने वोडाफोन खाते के बारे में जानकारी के विभिन्न टुकड़ों का पता लगाने के लिए साइन इन कर सकते हैं। Vodafone Idea (Vi) आपको आपके वीआई प्रीपेड प्लान की वैधता और शेष एसएमएस बैलेंस के बारे में भी सटीक जानकारी देता है।

 हालांकि आपके प्रीपेड प्लान और एसएमएस बैलेंस की वैधता की जांच करने के लिए कोई समर्पित यूएसएसडी कोड नहीं है, लेकिन एक समाधान है। प्लान की वैलिडिटी डिटेल्स के साथ शुरू करने के लिए, आपको बस किसी को कॉल करना होगा। कॉल डिस्कनेक्ट होने के बाद, आपको एक एसएमएस या एक फ्लैश संदेश मिलेगा जो आपको पैक की वैधता के साथ मुख्य बैलेंस दिखाएगा। इसी तरह, एसएमएस के लिए, आपको बस किसी को एक संदेश भेजने की जरूरत है। एक बार ऐसा करने के बाद, आपको ऑपरेटर की ओर से एक एसएमएस या फ्लैश संदेश प्राप्त होगा जो आपको उसी के लिए वैधता के साथ शेष एसएमएस शेष राशि दिखाएगा।

Vodafone Idea अपने रिचार्ज प्लान्स पर कई दिलचस्प ऑफर दे रहा है। कंपनी डबल डेटा बेनिफिट ऑफर करती है जिसके तहत आपको एक्स्ट्रा डेटा मिलेगा। फिर कुछ ऐप-अनन्य ऑफ़र हैं जिनका लाभ उठाकर कोई भी अतिरिक्त लाभ उठा सकता है। कंपनी 149 रुपये, 219 रुपये, 249 रुपये, 399 रुपये, 549 रुपये, और अधिक जैसी योजनाओं पर अतिरिक्त डेटा लाभ प्रदान करती है। 

आप वीआई एप्लिकेशन पर जा सकते हैं और विवरण जानने के लिए रिचार्ज ऑफर पर क्लिक कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि वीकेंड रोलओवर फिक्स्ड डेटा यूजर्स के लिए केवल शनिवार की मध्यरात्रि से शुरू होकर रविवार को 23:59 बजे तक उपलब्ध होगा। रोलओवर और दैनिक डेटा से अप्रयुक्त डेटा इस समय सीमा के बाद समाप्त हो जाएगा। आशा करते हैं आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको वोडाफोन के बैलेंस चेक करने के नंबर के विषय मे पर्याप्त जानकरी हासिल हुई होगी। ऐसी ही पोस्टो को पढ़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक कर अधिक जानकारी ले सकते हैं।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...