Wazirx क्या है और p2p क्रिप्टो एक्सचेंज कैसे काम करता है?

यदि आपको क्रिप्टोकरेंसी की थोड़ी सी भी जानकारी है तो आप लोगों ने अवश्य ही wazirx के विषय में सुना ही होगा परंतु शायद आपको wazirx के विषय में पूरी जानकारी नहीं होगी ऐसा इसलिए क्योंकि यह बहुत ही नया क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज होता है और यह काफी हद तक तैयार हो चुका है।

ट्रेंडिंग करने के लिए बाकी देशों की तरह ही क्रिप्टोकरेंसीज ने हम भारतीयों को भी अपने और काफी आकर्षित किया है आप किसी भी करेंसी की बात करना चाहे तो bitcoin हो या Ethereum हो सभी ने लोगों को अपने features की वजह से ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है।

Wazirx क्या है और p2p क्रिप्टो एक्सचेंज कैसे काम करता है?

अभी के वक्त में wazirx एक ऐसा क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज जो कि भारतीयों के माध्यम से काफी पसंद किया गया है ऐसा इसलिए ताकि बहुत ही कम वक्त में इसके अच्छे features ने सभी का मन भाया लिया है और इसके साथ मैं इसे या इसके सर्विस की उपयोग करना काफी सरल होता है इस कंपनी का मूल पी के उद्देश्य से ही है।

कि कैसे यह भारत का सबसे trusted bitcoin एक्सचेंज बन सके पी सबसे अच्छी बात यह है की यह अपने उद्देश्य में सफल भी हो रहे हैं इसके लिए इन लोगों ने अपने प्लान के साथ साथ एक फुल क्रिप्टो एक्सचेंज भी लॉन्च किया है की बहुत से अलग अलग प्रकार के क्रिप्टोकरेंसी पेयर्स को सपोर्ट करता है।

wazirx तो अब खुद का token भी start कर चुका है जिसका नाम उन्होंने wrxcoin रखा है और इसका उपयोग यूजर इसके प्लेटफॉर्म में कर सकते हैं दूसरे करेंसी के साथ इसलिए आज हम आप लोगों को wazirx क्या है और इससे संबंधित सभी चीज़ो के बारे में जानकारी प्रदान कर रहे हैं जिससे आपको भी इसके बारे में कुछ इन्फोर्मेशन मिल सके।

वजीरएक्स क्या है? (What is wazirx in Hindi)

Wazirx भारत का एक बहुत ही लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज है जिसका उपयोग करते कोई भी यूजर इसमें क्रिप्टोकरेंसी की ट्रेड कर सकते हैं वहीं सिर्फ भारतीय ही नहीं विश्व भर का कोई भी यूजर इसमें क्रिप्टो ट्रेनिंग कर सकता है यह भारत का पहला और एकमात्र क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज होता है जो की peer to peer crypto transition allow  करता है।

इस कंपनी के जो तीन – cofounders होता है वह है Nischalshetty, Sameer mantra और Siddhartha Menon यह तीनो programming background से होता है साथ ही साथ आप तीनो को इनके एक दूसरे सोशल मीडिया मैनेजमेंट एप से भी जानते हैं जो कि है crowd fire, जिसे इन लोगों ने 2010 में बनाया था और यह एक बहुत ही सक्सेसफुल रहा है इनकी वेबसाइट के अनुसार इनका हेड ऑफिस Navy Mumbai  में स्थित है।

Wazirx  P2P यह काम कैसे करता है?

Wazirx p2p की सहायता से आप सरलता से buy और सेल USDT कर सकते हैं INR मे directly दूसरे buyers और sellers के साथ यह 24*7 available होता है safe है और 100% Legal है।

  1. Cash In = यदि आप INR का उपयोग crypto के trade के लिए कर सकते हैं buy USDT via p2p and then use that USDT to buy other crypto on wazirx।
  2. Cash out = अगर आप INR को अपने बैंक अकाउंट को move करना चाहते हैं तब इसके लिए आप अपने crypts को सेल कर सकते हैं USDT के आकार में और उसके बाद उस USDT को आईएनआर के बदले में बेच सकते हैं viap2p।

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि wazirx क्या है और p2p crypto  exchange कैसे काम करता है? और what is wazirx in Hindi उम्मीदहै कि हमारी यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...