What is share chat ? शेयर चैट क्या है?

जब से हमारे देश में चाइनीस app पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया है। ऐसे में ही share chat app बहुत ही लोकप्रिय एप्लीकेशन के रूप में सभी के सामने आई है। आज इस एप्लिकेशन का उपयोग सभी लोग करते हैं। अक्सर आपने facebook, whatsapp के स्टेटस पर वीडियोस लगाने का शौक रहता है। share chat app का उपयोग स्टेटस लगाने के लिए लोग बहुत करते हैं। लेकिन आज भी हमारे देश में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनको share chat के बारे में जानकारी नहीं है।

आज हम आपको इस आर्टिकल के द्वारा share chat app क्या है, इसके फीचर्स क्या होते हैं, share chat के द्वारा पैसे कैसे कमाए जाते हैं इन सभी के बारे में विस्तारपूर्वक आपको जानकारी देने वाले हैं…

What is share chat ? शेयर चैट क्या है?

Share chat app क्या है?

Share chat app एक वीडियो स्टेटस एप्लीकेशन के रूप में बहुत ही लोकप्रिय app है। आज इसको पूरी देश दुनिया के लोगों के द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है। share chat एप्लीकेशन का निर्माण आईआईटी कानपुर के छात्रों ने मिलकर किया था और इसको एप्लीकेशन के रूप में 2015 में लांच कर दिया गया था, इसीलिए आज यह पूरी दुनिया के सामने एक पॉपुलर ऐप के रूप में प्रसिद्ध हो गया है।

share chat app में आपको वीडियो, ऑडियो और मैसेज देखने को मिलते हैं। इन सभी वीडियोस ऑडियो को आप अपने किसी भी फ्रेंड या फैमिली मेंबर के साथ में शेयर कर सकते हो। इसके अलावा अपना अकाउंट बनाकर इसमें पोस्ट भी डाल सकते हो और अपनी मर्जी के अनुसार किसी के भी अकाउंट को आप फॉलो कर सकते हो। इसके अलावा भी आप इसमें जैसे पहले टिक टॉक पर अपने वीडियोस फोटोस डाल कर अपलोड करते थे और टिक टॉक के द्वारा बहुत से लोगों का कैरियर बन चुका था।

इसी तरह आप share chat app पर भी अपनी यूनिक सी आई डी बनाकर अपना अकाउंट बनाकर अच्छे-अच्छे मोटिवेशनल, funny, किसी भी तरह के वीडियोस बनाकर अपलोड कर सकते हो। इसके अलावा इसमें सबसे खास बात यह होती है, कि आप जितने यूनिक कंटेंट्स में डालते हो उतना कि आप पॉपुलर हो जाओगे। इसके अलावा आपको इसमें और भी बहुत से फीचर देखने को मिलेंगे, जिसका फायदा आप आसानी से उठा सकते हो। शेयर चैट एप बिल्कुल free app है।

Share chat app को कैसे डाऊनलोड करे

शेयर चैट एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन में इसको प्ले स्टोर के द्वारा डाउनलोड करें। डाउनलोड करने के बाद में इसको इंस्टॉल करके ओपन करें। जैसे ही आप share chat एप्लीकेशन को ओपन करते हैं तो उसमें सबसे पहले आपको लैंग्वेज का चुनाव करना होगा। उसके बाद में जब आप सही लैंग्वेज भर देते हैं, तो आपसे आपकी पर्सनल डिटेल्स मांगी जाएंगी, उन सभी का विवरण सही ढंग से भरे।

इन सभी की जानकारी भरने के बाद में आपको एक एडल्ट पोस्ट का ऑप्शन दिखाई देगा। अगर आपके एडल्ट कंटेंट नहीं है तो उस पर आप अनटिक कर दें। इन सभी को करने के बाद नीचे सबमिट का ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करने के बाद में आपके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर share chat एप्लीकेशन की तरफ से एक ओटीपी भेजा जाएगा, उस ओटीपी को आपको भरना होगा। मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन होने के बाद में आपका अकाउंट पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा।

उसके बाद ही आप share chat एप्लीकेशन को उपयोग में ले सकते हैं। Also Read: PikaShow Kya Hai- PikaShow App Kaise Download Kare?

Share chat app को किसने बनाया

हम आपको पहले इसके बारे में थोड़ी जानकारी ऊपर बता चुके हैं कि share chat app एक भारतीय एप्लीकेशन है। इसको आईआईटी कानपुर के द्वारा बनाया गया है। मुख्य रूप से इसके संस्थापक कुश सचदेवा, भानु प्रताप सिंह, फरीद अहसन है। शेयर चैट एप्प को 5 जनवरी 2015 को एक एप्लीकेशन के रूप में ऑनलाइन लांच किया गया था। share chat app आज 15 से भी ज्यादा भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।

Share chat app से फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए

जब आप अपना share chat एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाते हैं और उसको उपयोग में लेते हैं तो शायद आपके ही नहीं बल्कि सभी लोगों के मन में सवाल आता है आखिर share chat app फॉलोअर्स की संख्या को किस तरह से बढ़ाये। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले तो शेयर चैट पर आपको अच्छे कंटेंट अपडेट अपलोड करने होंगे। इस तरह के कंटेनर अपलोड करें।

जिससे आपके कंटेंट भी viewer अच्छा लगे इतने आपके फॉलोवर्स की संख्या बढ़ने लगेगी। इसके अलावा आप अगर किसी को फॉलो करते हो तो वह भी आपको back follow करता है। इससे भी आप अपने share chat app में फॉलोअर्स की संख्या को बढ़ा सकते हो और अपने शेयर चैट अकाउंट पर डाली हुई पोस्ट को सोशल मीडिया जैसे whatsapp, facebook, twitter, instagram आदि पर जैसे ही share करते हो इसे आप के फॉलोअर्स की संख्या बढ़ने लगेगी।

Share chat app से पैसे कैसे कमाए

शेयरचैट के द्वारा पैसे कमाने के लिए सबसे अधिक आपको इस पर अपलोड की गई सभी वीडियो को अधिक से अधिक शेयर करना होगा। जितनी बार आप इसको शेयर करोगे इतनी ही आपको अर्निंग शुरू हो जाएगी। share chat में आपको पैसे withdrawal करने की जरूरत नहीं पड़ती है क्योंकि अगर आप जिस नंबर से share chat के अकाउंट को verify करते हैं। अगर उसी नंबर का आपका पेटीएम वॉलेट है तो ऑटोमेटिक ही आपके पेटीएम होने के लिए पैसे आ जाएंगे। अगर आपका पेटीएम नंबर पर share chat अकाउंट वाला नंबर नहीं है, तो share chat आपकी राशि को बाय डिफाल्ट आपके पेटीएम अकाउंट पर ही ट्रांसफर  कर देता है।

Conclusion

आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से share chat क्या है। इसके बारे में जानकारी दी है, इसके अलावा share chat से पैसे कैसे कमाते हैं। इसके बारे में भी बताया है। आशा करते हैं आपको यह सब जानकारी पसंद आई होगी। इसी तरह की जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट से जुड़ सकते हैं और यह जानकारी अगर पसंद आए तो कमेंट सेक्शन में जाकर कमेंट करके जरूर बता सकते है।

Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? – HindiKalam

1
Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? : हेलो दोस्तो आप सभी आर्टिकल का टाइटल पढ़कर समझ गए होंगे की, आज के आर्टिकल में...

Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 – HindiKalam

3
Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी हम उम्मीद करते है की आप सभी ठीक होंगे। आज हम...

लव का फुल फॉर्म क्या होता है? Love ka full form kya hota hai?

1
हेलो दोस्तों क्या आप जानते हैं लव का फुल फॉर्म क्या होता है। लव प्यार,दोस्ती, भावना को कहा जाता है। प्यार एक ऐसा  ऐसा...

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

1
Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए...

वर्क शीट क्या होती है What is a Worksheet?

2
आज के तकनीकी विज्ञान से भरे युग में सभी कार्य कंप्यूटर पर किए जाते हैं.। ऐसे में बहुत ही ऐसी कंप्यूटर एप्लीकेशंस होती है...
error: Content is protected !!