What is Zee5 App? And How Does It Work? Zee5 एप क्या है? और यह कैसे काम करता है?

आज इस बदलते समय के साथ में मनोरंजन के साधनों का भी बदलाव किया जा रहा है। पुराने जमाने में मनोरंजन के लिए एक सबसे बड़ा साधन टीवी था। आज इस बदलते हुए समय और डिजिटल के दौर में टीवी में भी बदलाव हो गया है। आज टीवी की जगह स्मार्ट एलइडी टीवी, एलसीडी टीवी, इन ने अपनी जगह बना ली है। इसके साथ डिजिटल की दुनिया में आज हर कंपनी के द्वारा अपनी वेबसाइट और अपनी ऐप लॉन्च भी की जाती है।

डिजिटलाइजेशन और इस जिओ की क्रांति के द्वारा सभी लोगो को और भी अधिक महत्व इसका मिल गया है। इसकी वजह से बहुत सारे डिजिटल प्लेटफॉर्म की डिमांड बढ़ती ही जा रही है। उनमें से zee5, नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम एलइडी,बालाजी, एम एक्स प्लेयर आदि बहुत से डिजिटल प्लेटफॉर्म आ गए हैं।Zee5 एप एंटरटेनमेंट के लिए सभी मोबाइल फोन स्मार्टफोन के लिए लांच किया गया है।

What is Zee5 App? And How Does It Work? Zee5 एप क्या है? और यह कैसे काम करता है?

 जैसा कि आप सब जानते हैं आजकल सभी काम डिजिटल तरीके से किए जाते हैं इसीलिए एंटरटेनमेंट के द्वारा लोगों तक सभी मनोरंजन की जानकारियों को पहुंचाने के लिए ही zee5 को बनाया गया है। क्या आप जानते हैं zee5 app क्या है, इसको किस तरह से उपयोग में लेते हैं। अधिकतर लोगों को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

आज हम आपको zee5 एप क्या है, इसके बारे में जानकारी बताएंगे। इसीलिए आप इस पूरी जानकारी को पढ़ने के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़े। आखिर zee5 एप क्या है इसको कैसे डाउनलोड किया जाता है, इसका उपयोग कैसे करते हैं, zee5 एप का सब्सक्रिप्शन कैसे लेते हैं, इन सभी के बारे में आपको विस्तार से इस पोस्ट में जानकारी देंगे…

क्या होती है Zee5 ऐप्प

Zee5 एप एक ऑनलाइन स्ट्रीमिंग एप और वेबसाइट है। इस ऐप को 2018 में लांच किया गया था। तब से आज तक बहुत से पॉपुलर शोज का निर्माण zee ने किया गया है। टीवी के सभी चैनल ज़ी टीवी, ज़ी सिनेमा, ज़ी न्यूज़ आदि को आपने टीवी पर जरूर देखा होगा। इस बदलती तकनीकी के कारण हुई मांग की वजह से आज यह सभी ऑनलाइन की दुनिया में भी प्रवेश कर चुके हैं। Also Read: cricket online kaise deekhe – कैसे देखे क्रिकेट का मैच अनलाइन

Zee5 ऐप में मुख्य आपको लाइव टीवी, टीवी लाइफ स्टाइल जो बच्चों के कार्यक्रम, लाइव टीवी चैनल, अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, मलयालम, कन्नड़, मराठी, उड़िया सभी भाषाओं के चैनल आपको उन्हीं भाषाओं में सीरियल भी देखने को मिलेंगे। इसके अलावा zee5 ऐप में आपको सभी लेटेस्ट मूवी और विशेषकर टीवी सीरियल्स भी देखने को मिलेंगे। अब तक zee5 ऐप को 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगों के द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है। आप इसकी डाउनलोडिंग को देखते हुए इसकी पॉपुलैरिटी का अनुमान लगा सकते हैं 

कैसे डाउनलोड करें zee5 ऐप को

आप सभी को पहले भी इसमें ऊपर बता चुके हैं कि zee5 एप एक एप्लीकेशन भी और वेबसाइट भी है। इसीलिए आप इसकी वेबसाइट के द्वारा भी इसका उपयोग में ले सकते हैं। इसके अलावा अगर आप इसको एक मोबाइल एप के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो अपने मोबाइल फोन के गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड करके उपयोग में ले सकते हैं। आइए जानते हैं किस तरह से इस ऐप को मोबाइल फोन में डाउनलोड किया जाता है

Zee5 एप को मोबाइल फोन में डाउनलोड करने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन का गूगल प्ले स्टोर ओपन करना होगा। वहां पर सर्च बॉक्स में जाकर आप zee5 एप को डालें और सर्च करें। सबसे ऊपर आपको zee5 एप दिखाई देगी। उसके डाउनलोडिंग के बटन पर जैसे क्लिक करेंगे। यह डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी। जब यह पूरी तरह डाउनलोड हो जाए तो इसको इंस्टॉल करके ओपन करें।

Zee5 एप को जब आप डाउनलोड कर लेते हैं तो यह zee5 एप का प्लेटफार्म मुफ्त में साइन अप कर सकते हैं और अपना अकाउंट भी फ्री में बना सकते हैं, लेकिन अकाउंट बनाने के लिए कुछ इस तरह से निम्न स्टेप को फॉलो करना पड़ेगा। जब आप अकाउंट बनाते हैं, इसमें अपना ईमेल, पासवर्ड, डेट ऑफ बर्थ और जेंडर का चयन भी करना पड़ता है।

उसके बाद इसकी टर्म एंड कंडीशन के लिए आप अगर एग्री करते हैं, तो राइट के बटन पर क्लिक कर दें। इन सभी जानकारी के लिए अगर आप की सहमति है तो आपकी जीमेल आईडी पर एक लिंक भेजा जाएगा। उस लिंक को जैसे ही आप ओपन करते हैं तो आपके जीमेल अकाउंट को सत्यापित करके अपना अकाउंट बना सकते हैं।

Zee5 ऐप्प सब्सक्रिप्शन

अगर आप zee5 एप पर सभी तरह की सुविधाओं का आनंद उठाना चाहते हैं जैसे मूवीस, टीवी सीरियल, सब बच्चों के गेम्स किसी भी तरह की सुविधा का फ्री में आनंद उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको प्रीमियम सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा। इसके लिए zee5 app की निश्चित अवधि की मेंबरशिप को खरीदना पड़ता है। जितने टाइम के लिए आप मेंबर से खरीदते हैं। उसका आप को चार्ज इसमें भरना पड़ता है। उसके बाद ही आप इसकी सभी सुविधाओं का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप zee5 एप अकाउंट फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन अगर आपको इसमें सभी सुविधाओं का लाभ प्राप्त करना है तो इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी है। सब्सक्रिप्शन लेने के लिए कुछ राशि आपको app के माध्यम से पे करनी पड़ती हैं।

Zee5 सब्सक्रिप्शन डिटेल

Zee5 सब्सक्रिप्शन लेने के लिए 1 महीने का अगर आप तो फिर से लेना चाहते हैं तो इसके लिए ₹99 का चार्ज देना होगा 6 महीने के लिए 599 और 1 साल के लिए ₹999 का 4जी भरना पड़ता है। उसके बाद आप सभी सुविधा देख सकते हैं।

Conclusion

आज हमने आपको इस आर्टिकल के द्वारा zee5 एप क्या है और यह कैसे काम करता है। इसके बारे में जानकारी दी है। हमें उम्मीद है कि आपको जो जानकारी हमने दिया है वह पसंद आई होगी। इस जानकारी को आप अधिक से अधिक लाइक शेयर कीजिए और इसी तरह की जानकारियों से जुड़े रहना चाहते हैं तो वेबसाइट पर हमारी कंटिन्यू विजिट कर सकते हैं। यह पोस्ट पसंद आई तो कमेंट करके जरूर बताएं।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...