where is oppo company ओप्पो कंपनी कहां की है

आज के समय में मोबाइल फोन का इस्तेमाल बच्चे होने के बड़े बूढ़े तक करते हैं। तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको “OppO कंपनी कहां की कंपनी है” इस के विषय में जानकारी देने वाले हैं। अगर आपको oppo कंपनी से जुड़ी हुई सभी जानकारी के बारे में जानना है तो आपको हमारी इस पोस्ट को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा।

आज के समय में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना जैसे आपके दिन की शुरुआत से लेकर रात को सोने तक बहुत ही आसान बना देने के लिए ही होता है। अगर आप इस स्मार्टफोन का प्रयोग नहीं करते तो ऐसा लगता है जैसे आपने कुछ किया नहीं है। स्मार्टफोन के सही इस्तेमाल से जिंदगी बहुत आता है। 

 जैसा कि आप सब जानते हैं हर चीज के दो पहलू अक्सर होते अच्छा और बुरा लेकिन आप जिस तरह से उस चीज को उपयोग में लेना चाहो वैसा ले सकते हो। इसका कारण है कि कुछ लोग तो जो स्मार्टफोन है उसको प्रयोग केवल मनोरंजन के लिए या टाइम पास के लिए लेते हैं।

 लेकिन कुछ लोग उसको ऐसा नहीं समझते हैं और उसका सही उपयोग करते है। तो आज की पोस्ट में हम आपको oppo कंपनी कहां की कंपनी है इसके विषय में जानकारी देंगे। क्योंकि स्मार्टफोन मार्केट में आज अलग-अलग वैरायटी के मौजूद है। 

स्मार्टफोन के बारे में सभी जानकारी होना जरूरी है। आइए जानते हैं स्मार्टफोन oppo के बारे में जानकारी आखिर कहां की है ओप्पो कंपनी। ओप्पो कंपनी के मालिक कौन है, इसकी शुरुआत कब की गई थी। इन सभी के विषय में विस्तार से जानकारी…

आखिर है क्या ओप्पो (OPPO)

सबसे पहले आपको ओप्पो कंपनी के बारे में जानकारी देने से पहले आपको बताना चाहते हैं कि आखिर ओप्पो क्या है तो दोस्तों को भारत की एक बहुत ही प्रसिद्ध स्मार्टफोन कंपनी मानी गई है। आज वर्तमान समय की अगर बात की जाए तो भारत के लोगों के द्वारा सबसे ज्यादा फोन ओप्पो के इस्तेमाल किए जाते हैं।

 इसका मुख्य कारण है कि यह कंपनी एक बहुत बड़ी कंपनी है। और केवल स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी है।ओप्पो कंपनी का नाम दुनिया की टॉप फाइव स्मार्टफोन ब्रांड बनाने वाली कंपनियों में आता है। इसका मुख्य कारण है कि ओप्पो के स्मार्टफोन अच्छी क्वालिटी के होने के बावजूद इनकी जो कीमत होती है, वह बहुत ही कम होती है। 

ओप्पो के स्मार्टफोन की शुरुआत ₹6000 से लेकर आप अपने बजट के अनुसार फोन इससे खरीद सकते हो। कैमरे की बात अगर की जाए तो सबसे पहले अच्छी क्वालिटी के रूप में ओप्पो के फ़ोन सामने आता है।

Oppo कंपनी कहां की है

अब आपको बता दें कि ओप्पो कंपनी कहां की कंपनी ओप्पो कंपनी भारत की नहीं है यह चाइना की कंपनी है। इसका जो मेन कार्यालय वह चीन देश के डोनगुआन में है। ओप्पो कंपनी का पूरा नाम Guangdong opportunity mobile टेलीकम्युनिकेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड oppo कंपनी की स्थापना ओप्पो के नाम से हुई।

 सबसे पहले 2001 में चाइना में ही की गई थी अर्थात 2001 में इसको चाइना में रजिस्टर्ड किया गया। इसके बाद 2004 में इस कंपनी की शुरुआत पूरी तरह से कर दी गई थी। सन 2008 में oppo कंपनी के द्वारा पहली बार अपना मोबाइल फोन लांच किया गया था। जो कीपैड फोन था।

 आज की अगर बात की जाए तो 40 से भी ज़्यादा देशों में ओप्पो कंपनी अपनी सर्विस प्रोवाइड करती है। oppo कि जब शुरुआत हुई थी तो उस समय इसकी ज्यादा लोकप्रियता नहीं थी। ओप्पो कंपनी ने अपने ब्रांड की पॉपुलरटी बढ़ाने के लिए ओप्पो ब्रांड का प्रमोशन करना शुरू कर दिया।

 2010 में थाईलैंड में, 2015 में बार्सिलोना फुटबॉल क्लब में, 2016 में फिलीपींस बास्केटबॉल एसोसिएशन के अंदर अपने ब्रांड का प्रमोशन किया। इससे ओप्पो कंपनी के साथ में फिलीपीन  बॉस्केटबॉल एसोसिएशन ने पार्टनरशिप और 2017 में ओप्पो कंपनी के साथ भारत ने भी क्रिकेट टीम के लिए अपने ब्रांड का प्रमोशन करने के लिए समझौता कर लिया गया।

2016 से ही ओप्पो कंपनी आज सभी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों की दौड़ में सबसे आगे निकल गई। चाइना के 2 लाख से भी ज्यादा रिटेल के आउटलेट के माध्यम से फोन बेचे जा रहे हैं। सन 2019 में ओप्पो कंपनी पूरी दुनिया के स्मार्टफोन इंडस्ट्रीज में पांचवे नंबर पर आ गई है।

Oppo कम्पनीका मालिक कौन है

 कंपनी के मालिक टोनी चैन है ओप्पो कंपनी के सीईओ और फाउंडर भी टोनी ही है। इन्होंने कंपनी की शुरुआत 2001 में चाइना में की थी। उस समय मार्केट में इनके नाम को कोई नहीं जानता था और ना ही इनके कोई शेयर्स मौजूद थे। 

कंपनी की सफलता का श्रेय टोनी को ही दिया जाता है। सन 2016 में सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी के रूप में जानी गई। सन 2019 में दुनिया की सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बिकने वाली कंपनी ओप्पो बन गई थी। भारत में ओप्पो का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भी मौजूद है जोकि उत्तर प्रदेश राज्य के ग्रेटर नोएडा में मौजूद है।

ओप्पो कंपनी भारत में जो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है वह लगभग 110 एकड़ जगह में फैला हुआ है। जहां पर 400000 से भी ज्यादा स्मार्टफोन हर महीने बनाए जाते हैं। इस कंपनी में 10,000 से ज्यादा लोग काम करते हैं। भारत में ओप्पो के सीईओ चार्ल्स वोंग हैं।

 भारत में ओप्पो के स्मार्टफोन बनते हैं इसी वजह से इन सभी स्मार्टफोन पर आप मेड इन इंडिया लिखा हुआ देखने को मिलेगा। हालांकि ओप्पो के स्मार्टफोन भारत में केवल असेंबल किए जाते हैं। इनके पार्ट्स आज भी चाइना से ही मंगवाए जाते हैं।

Conclusion

आज इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को ओप्पो कंपनी कहां की है इसके विषय में जानकारी प्रदान की है। हम उम्मीद करते हैं कि आपको जॉब इनफार्मेशन इस पोस्ट के माध्यम से दिए गए आपको जरूर पसंद आएगी। अगर आप इसी तरह की जानकारियों से जुड़े रहना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर कंटिन्यू बने रहे । आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो एक बार कमेंट करके जरूर बताएं।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...