POCO कहा की कंपनी है? Where is POCO company from?

वर्तमान के वक्त में आए दिन मार्केट में कंपनी की तरफ से सब ब्रांडेड कंपनी लॉन्च होते हुए देखने को मिलते हैं और उनमें से एक POCO मोबाइल भी है आपने POCO नाम तो सुना ही होगा परन्तु क्या आपको पता है POCO कहा कि कंपनी है? और पोको किस कंपनी का ब्रांड है?

ज्यादातर लोगों को पोको से संबंधित जानकारी के विषय में नहीं पता होगा अधिकतर यूजर को तो या लगता है पोको और Xiaomi दोनों अलग अलग कंपनी है इसके अलावा यूजर्स को यह भी लगता है।

POCO कहा की कंपनी है? Where is POCO company from?

POCO और Redmi भी अलग अलग ब्रांड कंपनी है इसलिए लोग इंटरनेट पर हमेशा ही सर्च करते रहते हैं POCO मोबाइल कहा कि और इस देश की कंपनी है? ऐसे में आपके दिमाग में भी पोको कंपनी से रिलेटेड काफी सारे डाउट चल रहे होंगे तो इस पोस्ट में आपके सभी वह जानकारी शामिल है जिसके लिए आप हमारा यह पोस्ट पढ़ रहे हैं।

POCO कहा की कंपनी है?

Xiaomi एक चाइनीज कंपनी है और पोको कंपनी श्याओमी के माध्यम से लॉन्च किया गया है तो POCO भी एक चाइनीज कंपनी हुआ और यह एक चीन देश की कंपनी है शयाओमी ने इसका नाम पोको रखा है और यह एक सब ब्रांड कंपनी है।

बीजिंग शहर में शयाओमी का मुख्यालय है और बीजिंग शहर चीन देश में स्थित है शयाओमी ने पो को सब ब्रांड कंपनी को 2018 मे पेश किया था इसके साथ ही साथ पोको इंडिया में 17 जनवरी 2020 को एक स्वतंत्र कंपनी बनाई गई थी।

को सब ब्रांडी कंपनी को लॉन्च हुए अधिक दिन नहीं हुए हैं इसके होने के बाद भी यह ब्राण्ड लोगों में काफी ज्यादा तेजी से  लोकप्रिय हो गया Xiaomi का POCO ब्राण्ड लाने का मकसद यूजर्स को मिड रेंज स्मार्टफोन प्रोवाइड करना था।

Also Read: Paytm किस देश की कंपनी है?

POCO कंपनी का मालिक कौन है? (Who is the CEO of POCO Company)

POCO कंपनी का मालिकKevin Qui” आज के समय में यह POCO ग्लोबल के हेड है वहीं भारत में पोको की कंट्री डायरेक्टर Anuj शर्मा है पहले POCO Xiaomi का sub  brand था और Xiaomi ने ही इसे लांच किया था।

 तब उसके मालिक LCI JUN थे परन्तु 17 जनवरी 2020 को POCO Xiaomi से अलग होकर स्वतंत्र ब्रांडी बन चुका है अब इसके हेड Xiaomi से अलग होकर स्वतंत्र ब्रांड बन चुका है अब इसके हेड Kevin Qui है।

भारत में इसके मालिक और डायरेक्टर अनुज शर्मा है पोको एक ऐसी कंपनी है जिसने 3 साल से भी कम समय में इतनी सफलता हासिल की है इसके स्मार्टफोन की सफलता का राज इसकी क्वालिटी फीचर्स के साथ इनकी कम कीमत होती है।

POCO X2 कहा कि कंपनी है?

POCO एक चीनी कंपनी है तो POCO x2 भी एक चीनी कंपनी है पोको x2 की 4th February 2020 को लॉन्च किया गया था इसमें लैटेस्ट snapdragon 730 G का प्रोसेसर शामिल हैं यह प्रोसेसर काफी पावरफुल है और इसमें गेमिंग भी कर सकते हैं।

इसके अलावा पोको एक्स टू में 4500MAH का बैटरी है अगर आप चाहे तो इससे फ्लिपकार्ट से छे जीबी रैम वाला फ़ोन सिर्फ 14,999 रुपये मैं ले सकते हैं यह वेरिएंट सबसे सस्ता है और सबसे महंगा वेरिएंट 21,499 का हैं इसमें आपको आठ जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज मिलेंगे।

POCO कंपनी से जुड़ी जानकारियां

  1. POCO एकSub Brand ” कंपनी है।
  2. POCO कंपनी की स्थापना 2018 अगस्त में हुआ था।
  3. POCO कंपनी का मुख्यालय Haitian District, Beijing china में स्थित है।
  4. POCO वर्ल्डवाइड कंपनी है।
  5. POCO का पेरेंट कंपनी Xiaomi कंपनी है।
  6. POCO कंपनी के मुख्य व्यक्ति Kevin Qiu और अनुज शर्मा है।

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि POCO कंपनी की इस देश की कंपनी है उसका मालिक कौन है? तथा POCO कंपनी से संबंधित सभी जानकारी हमने आपको स्पष्ट रूप से बताया है उम्मीद है पोस्ट आपको पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...