टिकटॉक kis देश का है? Which country is Tik Tok from?

दोस्तों के आप जानते हैं की टिक टॉक का मालिक कौन है और यह कि इस देश का है? यदि नहीं जानते तो आज हमारे स्पर्श की मदद से आप जान जाएंगे टिकटॉक एक short video creation app है।

इसका इस्तेमाल शॉट भी जोश को बनाने और भी जो उसमें Animation के साथ बहुत तरह के फिल्टर वीडियो बनाने के लिए किया जाता है।

टिकटॉक kis देश का है? Which country is Tik Tok from?

इस ऐप पर short  वीडियो बनाने के अलावा हम इसमें अपनी किसी भी वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी शेयर कर सकते हैं इसमें वीडियो फ़िल्टर, Animation , Sticker और अन्य ऑप्शन का इस्तेमाल करके लोग अपने खाने वीडियो और डांस वीडियो को बनाएँ करते है।

मुख्य रूप से शॉर्ट वीडियो बनाने और brands इत्यादि को प्रोमोट (Promote) करने के लिए भी इस ऐप का इस्तेमाल किया जाता है।

Tiktok का मालिक कौन है?

जब भी कोई चीज़ रेट की जाती है तो कोई न कोई उसका ओनर जरूर होता है आपको बता दें कि टिक टॉक को पहले म्यूजिकली के नाम से जाना जाता था परन्तु कुछ साल पहले इसका नाम चेंज करके टिक टॉक रख दिया गया है।

म्यूजिकली को चाइना के शंघाई में रहने वाले दो दोस्तों ने Alex Zhu और Luyu Yang ने बनाया था मुझे भी लॉन्च होने के कुछ साल बाद दुनिया में लोकप्रिय होने लगा क्योंकि यह उस समय यह अपनी तरह का अनोखा प्लेटफॉर्म था।

इसकी लोकप्रियता को देखते हुए साल 2017 में चीन की Byte dance कंपनी ने इसे एक बिलियन डॉलर देकर खरीद लिया था इस ऐप को खरीदने के बाद उन्होंने इसका नाम बदलकर टिकटॉक रख दिया तो इस तरह अब वर्तमान में Tiktok का मालिक एक पड़ोसी देश चाइना की कंपनी Byte Dance  है।

इस कंपनी की स्थापना 2012 मार्च को Zhang yiming के माध्यम से की गई थी Byte Dance कंपनी इंटरनेट में मौजूद कई पॉपुलर ऐप को चलाने के साथ चाइना में न्यूज़ के क्षेत्र में भी काम करती है इस कंपनी की मार्केट वैल्यू 78 बिलियन यूएस डॉलर है जहाँ तक भारत की बात करें तो यहाँ टिक टॉक के काफी चाहने वाले है।

भले ही यह टिकटॉक चाइना का एप्प है फिर भी भारत में इसे बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है आपको हम बता दें कि बहुत से भारतीय लोग टिकटॉक एप के माध्यम से फेमस हुए हैं टिक टॉक से फेमस हुए लोगों को म्यूज़िकली एल्बम में काम करने को मिला है अब उसके बैन होने की खबर पूरे इंटरनेट में फैल गई।

Also Read: Google किस देश का है? Which country is Google from?

Tiktok से पैसा कैसे कमाते हैं?

जैसा कि हम जानते हैं कि टिक टॉक का अपना कोई Monetization प्रोग्राम नहीं है तो टिक टॉक से आप सीधे तौर से पैसा नहीं कमा सकते हैं यदि आपको इस से पैसा कमाना है तो आपको इंटरनेट पर मौजूद दूसरे कमाई के तरीके का उपयोग करना होगा।

बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें नहीं पता होता है कि वह टिकटॉक से किस तरह से पैसे कमा सकते हैं दोस्तों ऐसे अनेक पैसे कमाने के तरीके हैं जिनका उपयोग करके आप बहुत ही सरलता से घर बैठे बैठे पैसे कमा सकते हैं वैसे चोटों से आप उन्हें तरीकों से पैसा कमा सकते हैं जैसे कि-

Live stream मे coin gift करके, Brand के साथ partnership मे या brand deals से, products Meehan side से बहुत सारे contest के माध्यम से और Sponsored Event  मे participate करके भी आप Tiktok से पैसा कमा सकते हैं।

इसी के साथ आप टिक टॉक के माध्यम से Cross promotion कर के भी पैसे कमा सकते हैं ऐसा माना जाता है कि एक पॉपुलर tiktok स्टार से दो से 3,00,000 सरलता से पैसा कमा सकता है ।

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि टिक टॉक इस देश का है? और टिकटॉक से पैसे कैसे कमाए जाता है तथा टिक टॉक का मालिक कौन है? उम्मीद है यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...