India win award for world’s fastest blockchain 2022

आज के समय में ब्लॉकचेन ट्रांजैक्शन बड़ी तेजी से प्रचलित हो रहा है। न केवल पेमेंट बल्कि अलग-अलग टेक्निकल क्षेत्र में ब्लॉकचेन की जरूरत बढ़ती हुई नजर आ रही है। ब्लॉकचेन की उपयोगिता और जागरूकता को फैलाने के लिए सिंगापुर में Asia Crypto Expo का आवोजन 22 जून 2022 से 23 जून 2022 तक किया गया।

इस आयोजन में दुनिया भर से ब्लाकचैन टेक्नोलॉजी पर काम करने वाली विभिन्न प्रकार की कंपनियों ने हिस्सा लिया। भारतीय ब्लॉकचेन कंपनी TechPay ने भी अपना योगदान उत्सव में दिया। विभिन्न कंपनियों से कलेक्ट किए गए डाटा के आधार पर भारतीय कंपनी को विश्व का सबसे तेज ब्लॉकचेन ट्रांजैक्शन करने का खिताब मिला। तब से ब्लॉकचेन और क्रिप्टो टेक्नोलॉजी मार्केट में India win award for world’s fastest blockchain का नारा लगाया जा रहा है।

हम आपको यह भी बता देना चाहते है कि कंपनी TPC coin का संचालन क्रिप्टो मार्केट में करती है जिसकी कीमत इस न्यूज़ के बाद बड़ी तेजी से बढ़ रही है। अलग-अलग मार्केट विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले समय में भारतीय कंपनी ब्लॉकचेन के क्षेत्र में बड़ी तेजी से प्रचलिता हासिल करने वाली है। अगर आप ब्लॉकचेन और क्रिप्टो करेंसी के मार्केट से जुड़े हुए हैं साथ ही इस खबर के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी चाहते हैं तो हमारे लेख के साथ अंत तक बनी रहे।

world's fastest blockchain 2022
Credit: Techpay.io

Blockchain क्या है?

Blockchain आज के समय की एक प्रचलित टेक्नोलॉजी है जिसका इस्तेमाल बहीखाता के रूप में किया जाता है। यह एक प्रचलित टेक्नोलॉजी है जिसमें हो रहे छोटे से छोटे ट्रांजैक्शन को एक सूची में रखा जाता है इस पूरी ट्रांजैक्शन की सूची को इतने बेहतरीन तरीके से अरेंज किया जाता है कि ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के जरिए हुए किसी भी ट्रांजैक्शन में किसी भी प्रकार का छेड़छाड़ नहीं किया जा सकता जिस वजह से विश्व का सबसे सुरक्षित टेक्नोलॉजी ब्लॉकचाइन को माना जा रहा है।

सरल शब्दों में हम ऐसा भी कह सकते है, की Blockchain एक आधुनिक बहीखाता है जिसमें छोटे से छोटे ट्रांजैक्शन को एक सूचीबद्ध तरीके से अरेंज किया जाता है।

India win award for world’s fastest blockchain

जुलाई 2022 में यह न्यूज़ बड़ी तेजी से क्रिप्टो मार्केट और ब्लॉकचेन इंडस्ट्री में फैल रही है कि भारतीय कंपनी ब्लॉकचेन ट्रांजैक्शन में सबसे तेज है। आज से पहले विश्व का सबसे तेज ब्लॉकचैन अमेरिकी कंपनी Solona को माना जाता था मगर सिंगापुर में आयोजित Crypto Asia Expo के बाद विश्व का सबसे तेज ब्लॉकचेन खिताब TechPay कम्पनी के नाम हो गया है।

यह कंपनी TPC coin का संचालन भी करती है रिकॉर्ड के मुताबिक पता चला है कि ब्लॉकचेन के जरिए ट्रांजैक्शन करने की रफ्तार 500 मिलीसेकंड है। इसके अलावा 470 मिलीसेकंड के ब्लॉकचैन के बारे में भी पता चला है। इस खबर ने भारत को blockchain Technology के क्षेत्र में गर्व का पात्र बनाया है। लोग भारतीय कंपनी पर भरोसा कर रहे हैं और आने वाले समय में ब्लॉकचेन इंडस्ट्री की बढ़ती हुई रफ्तार भारतीय देश में उम्मीद कर रहे है।

Also Read: बीएड के बाद क्या करें? B.ED ke baad kya kare?

TechPay का Blockchain

हम आपको बता देना चाहते हैं कि ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी की इतनी तीव्रता से शुरुआत 2009 में हुई थी तब से लेकर आज तक ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी को कई अलग अलग तरीके के अपडेट दिए गए है। वर्तमान समय में विश्व भर में Blockchain 2.O या Blockchain 3.O का इस्तेमाल किया जा रहा है।

वर्तमान समय में ब्लाकचैन टेक्नोलॉजी में विभिन्न प्रकार के अपडेट आ चुके हैं और उनका अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है। विश्व की सबसे तेज ब्लॉकचैन कंपनी TechPay के मालिक से बात करने पर हमें पता चला है कि इस कंपनी में Blockchain 3.O वर्जन का इस्तेमाल किया जाता है।

TechPay Blockchain क्यों एक तेजी से बढ़ने वाली कंपनी होगी?

हर कोई India win award for world’s fastest blockchain के न्यूज़ को जानने के बाद ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी की प्रचलिता के बारे में विचार विमर्श कर रहा है। आने वाले समय में ब्लॉकचेन व्यापार में भारतीय कंपनी TechPay को तेजी से बढ़ने वाली कंपनी की नजर में देखा जा रहा है।

इस बात पर रिसर्च करने के बाद पता चला है कि आने वाले समय में एक पर बड़ी तेजी से बढ़ने वाली कंपनी साबित होने वाली है वह वर्तमान समय के मुकाबले बहुत ही बेहतरीन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है और ब्लॉकचेन का उन्नत वर्जन उसे विश्व का सबसे तेज है ब्लॉकचेन कंपनी बना रहा है।

सिंगापुर में हुए इस समारोह की वजह से TPC coin और TechPay कम्पनी को बहुत प्रचलिता मिल रही है। अगर आप अपना पैसा क्रिप्टो कंपनी में निवेश करने के बारे में विचार कर रहे है तो TPC Coin आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

निष्कर्ष

आज इस लेख में हमने आपको समझाया कि किस प्रकार की पी सी कंपनी विश्व की सबसे तेज ब्लॉकचेन कंपनी है। हाल ही में सिंगापुर देश में हुए एक आयोजन में विभिन्न प्रकार के ब्लॉक चैन क्रिप्टो कंपनियों के आयोजन में यह बताया गया कि कैसे TPC Coin विश्व की सबसे विश्वसनीय और सबसे तेज ट्रांजैक्शन वाली कंपनी बन पाई है.

इस भारतीय कंपनी ने भारत देश को ब्लॉकचेन के क्षेत्र में बड़ा नाम बनाया है अगर आप इस लेट से इस नई खबर के बारे में विस्तार पूर्वक समझ पाए हैं तो इसे अपने मित्रों के साथ साझा करें साथ ही अपने सुझाव बेचारी है किसी भी प्रकार के प्रश्न को कमेंट में पूछना ना भूलें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...