Xender Download Jio- Xender Jio Phone Me Kaise Chalaye?

आज के समय मे एक जहाँ एंड्रॉयड यूजर बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे मे एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस मे फाइल शेयर करने के लिए बहुत सी ऐप्लकैशन इस्टमाल की जा रही हैं। Bluetooth, Shareme के बाद अब ज्यादातर लोग xender का इस्तमल कर रहे हैं। इससे किसी भी प्रकार की फाइल शेयर करना बहुत ही सरल हैं। ओर समय की बचत भी होती हैं। परंतु समस्या यह हैं, कि जिओ फोन मे आप xender डाउनलोड तो कर सकते हैं, पर इंस्टॉल करना असंभव सा हैं। आज की पोस्ट के माध्यम से हम आपको जिओ फोन मे xender डाउनलोड कैसे करे इसके बारे मे विस्तार से जानकारी देंगे। 

Xender Download Jio- Xender Jio Phone Me Kaise Chalaye?

वर्तमान समय मे समय की बचत को ध्यान में रखते हुए, हर कोई कम से कम समय मे फ़ाइल ट्रांसफर आदि जैसे कार्यो को बहुत तेज़ी से करना चाहता हैं। यह कारण हैं कि अत्यधिक लोग अपने जिओ फ़ोन में xender की मदद से वीडियो, ऑडियो या फोटोज को शेयर करना चाहते हैं। Xender की मदद से डेटा ट्रांसफर करने बहुत ही सरल व समय की बचत करता हैं। परंतु समस्या हैं कि इससे फ़ाइल शेयर करने के लिए एंड्राइड प्रोसेसर की आवश्यकता होती हैं। जो कि जिओ के फ़ोन में उपलब्ध नही होती। 

Jio phone में xender कैसे ऑपरेट करे?

सामान्य तौर पर xender अप्प को एंड्राइड व iOS डिवाइस के लिए बनाया गया था। जिसके चलते कोई भी एंड्राइड यूजर डेटा ट्रांसफर शीघ्रता से कर सके। इसके अलावा जिओ फ़ोन kaiOS ऑपरेटिंग सर्वर के अनुसार कार्य करता हैं। उदहारण के तौर पर समझा जाये तो ऐसे समझीये, कि जब कभी भी आप स्मार्ट फ़ोन को ऑन करते हैं, तो शरुआत में स्क्रीन पर एंड्राइड फ़्लैश होता हैं। ठीक उसी प्रकार से जियो फ़ोन ऑपरेट करने पर kaios प्रदर्शित होता हैं। जिसके चलते आप जिओ फ़ोन में xender डाउनलोड तो कर सकते हैं। परंतु इसे इनस्टॉल करना सरल नही हैं। हालांकि, जिओ के सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के द्वारा नए फ़ोन में इसको ऑपरेट करने के लिए जोर दिया जा रहा हैं। इसके लिए आप जिओ फ़ोन में xender कैसे रन करेंगे इसकी जानकारी नीचे दी गयी हैं। 

यह भी पढिए:  फोन पे क्या है? Phone pe कैसे इस्तेमाल करे?

Jio फ़ोन में xender  कैसे कनेक्ट करेंगे?

जिओ फ़ोन की नई डिवाइस में xender कनेक्ट करने के लिए नीचे कुछ प्रमुक बिंदु दिए गए हैं। जिनकी मदद से आप जिओ फ़ोन में Xender कनेक्ट कर सकते हैं। 

  1. सबसे पहले जिओ फ़ोन में होम स्क्रीन पर जाकर + के आइकॉन पर क्लिक करे। उसके बाद आपको कनेक्ट जिओ का ऑप्शन शो होगा, उसपर क्लिक करे।
  2. सेटिंग में जाकर allow के बाद create hotspot पर क्लिक करे।
  3. इसके बाद स्क्रॉल डाउन करके xender on jio phone पर क्लिक करके जिओ फ़ोन में जाना हैं।
  4. ऐसे करने के बाद आपको wifi on करना होगा, उसके बाद मांगा गया पासवर्ड सबमिट करना होगा। 
  5. जैसे ही डिवाइस में wifi कनेक्ट होगा, ब्राउज़र में जाने के बाद सर्च आइकॉन पर जाकर xender का url सबमिट करें।

Xender सबसे अधिक डाउनलोड की जाने वाली फाइल शेयरिंग एप्लिकेशन में से एक है जो विशेष रूप से एंड्रॉइड मोबाइल फोन के लिए विकसित की गई है। उपयोगकर्ताओं से भारी प्रतिक्रिया के बाद, उन्होंने इस ऐप को सभी प्लेटफ़ॉर्म डिवाइसों पर जारी किया, अब यह एक क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप है। आप OS प्रकार पर विचार किए बिना फ़ाइलें स्थानांतरित कर सकते हैं। यहां तक ​​कि बड़े आकार की फ़ाइलें भी इस Xender ऐप का उपयोग करके आसानी से स्थानांतरित की जा सकती हैं। आप Xender ऐप का उपयोग करके कई फाइल-शेयरिंग प्रोसेस बना सकते हैं। आप बिना किसी सीमा के किसी भी प्रकार के फ़ाइल स्वरूपों और फ़ाइल के किसी भी आकार को Jio Phone में स्थानांतरित कर सकते हैं। Google play store पर Xender ऐप के 1000 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं और उपयोगकर्ताओं द्वारा इसकी 4.5 सकारात्मक रेटिंग है।

KaiOS क्या है?

KaiOS टेक्नोलॉजी द्वारा निर्मित एक तकनीकी एप्लीकेशन हैं। जिसे Linux पर आधारित ऑपरेट किया जाता हैं। आज के समय मे एक जहां एंड्राइड प्रोसेसर का अत्यधिक उपयोग किया जा रहा हैं। ऐसे में KaiOS के द्वारा xender जैसी डेटा ट्रांसफर एप्लीकेशन को इस्तमाल करना बहुत ही विषम विषय हैं। KaiOS एक बैटरी saver की तरह कार्य करता हैं, जिसके चलते इसके इंटरफ़ेस को बहुत ही सरल बनाया गया हैं। कोई भी जिओ फ़ोन को switch on करने पर होम स्क्रेन पर यह फ़्लैश होता हैं। जिसे इसके ऑपरेटिंग सिस्टम का पता चलता हैं। एंड्राइड के युग मे kaiOS का प्रचलित हुआ xender जैसी अप्प को रन करना एल प्रमुख विषय हैं। 

आशा करते हैं आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको xender के विषय मे पर्याप्त जानकारी मिली होगी। व xender को किन डिवाइस में इस्तेमाल किया जाता हैं। ताज़ी जानकारी के माध्यम से जिओ के देवेलोपेर्स मैनेजमेंट टीम xender जैसी बड़ी अप्प को डेटा ट्रांसफर करने के लिए जिओ फ़ोन में ऑपरेटिंग के लिए कार्य कर रहे हैं। जल्द ही jio फ़ोन में यह उपयोग में लायी जाएगी। 

Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? – HindiKalam

1
Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? : हेलो दोस्तो आप सभी आर्टिकल का टाइटल पढ़कर समझ गए होंगे की, आज के आर्टिकल में...

Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 – HindiKalam

3
Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी हम उम्मीद करते है की आप सभी ठीक होंगे। आज हम...

लव का फुल फॉर्म क्या होता है? Love ka full form kya hota hai?

1
हेलो दोस्तों क्या आप जानते हैं लव का फुल फॉर्म क्या होता है। लव प्यार,दोस्ती, भावना को कहा जाता है। प्यार एक ऐसा  ऐसा...

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

1
Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए...

वर्क शीट क्या होती है What is a Worksheet?

2
आज के तकनीकी विज्ञान से भरे युग में सभी कार्य कंप्यूटर पर किए जाते हैं.। ऐसे में बहुत ही ऐसी कंप्यूटर एप्लीकेशंस होती है...
error: Content is protected !!