YIFY APP- Download Movies Free.

इंटरनेट के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ तकनीकी संस्करणों को पूर्णरूप से बदला गया है। ठीक वैसे ही अन्य क्षेत्रों मे भी विकास हुआ है। आज हमारे पास अनेकों ऐसी वेबसाईट है, जो मनोरंजन की दुनिया को एक नया रूप देने का कार्य करती है। एक समय था जब लोग अपनी पसंदीदा मूवी देखने के लिए डीवीडी व वीसीआर के माध्यम से मूवीज देखा करते थे। परंतु जैसे जैसे नवीन वेबसाईट ओर ऐप्लकैशन का उदय हुआ सब कुछ पूर्णरूप से बदल गया है। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम ऐसी ही एक विशेष एप के बारे मे चर्चा करेंगे। जी हाँ, हम बात करेंगे YIFY ऐप्लकैशन की जिसके माध्यम से कोई भी यूजर आसानी से मूवी डाउनलोड कर सकता है। तो बिना देरी किए शरू करते है, आज की इस पोस्ट को। 

YIFY APP- Download Movies Free.

YIFY क्या है?

YIFY एक डिजिटल फ़ाइल या एप के एक भाग का नाम है। यह MP4, AVI वगैरह जैसा है। YIFY एक टोरेंट वेबसाइट है जिसने बाद में इसका नाम बदलकर YTS कर दिया। साइट उपयोगकर्ताओं को उच्च-गुणवत्ता वाली मूवी फ़ाइलों को अपलोड करने की अनुमति देती है जिन्हें अन्य उपयोगकर्ता डाउनलोड कर सकते हैं और अपने उपकरणों में सहेज सकते हैं ताकि वे इसे थिएटर में देखने के लिए भुगतान करने से बच सकें। YIFY कई वर्षों से हॉलीवुड के पक्ष में एक कांटा रहा है क्योंकि यह नई और पुरानी दोनों रिलीज को वितरित करता है और थिएटर टिकट बिक्री या डीवीडी बिक्री से होने वाले मुनाफे के वैध व्यवसायों से वंचित करता है। YIFY का वास्तविक अर्थ YIFY टोरेंट के मालिक Yiftach के नाम से जुड़ा है। यह एक व्युत्पन्न है।

आज के समय मे एक जहाँ लॉगों के अंदर फिल्म सिनेमा को लेकर एक विशेष प्रकार की रुचि देखने को मिलती है,उसे देखते हुए yts जैसी एप का अपना एक अहम योगदान है। पिछले कई गतवर्षो मे काफी टॉरन्ट वेबसाईट आई ओर बाधित की गई। लेकिन कुछ वेबसाईट को महज ऐसे उद्देश्य से बनाया जाता है। जिनके द्वारा एक निर्धारित प्रॉक्सी को ध्यान मे रखते हुए मूवीज का संचालन किया जा सके। YTS को लेकर काफी लॉगों का संशय है, कि क्या यह वेबसाईट लीगल है?पोस्ट मे आगे बढ़ने से पहले जानते है। 

यह भी पढिए:  Keyword क्या है?

क्या YTS मूवी डोनलोडिंग के लिए सुरक्षित है?

मूवीज वर्ल्ड मे पिरकी को लेकर जिस प्रकार से निराशा बनी हुई है, उसे देखते हुए किसी भी प्रकार की टॉरन्ट वेबसाईट से मूवी डाउनलोड करना पूर्णरूप से कानूनी जुर्म है। सरकार व फिल्म सेंसर बोर्ड के द्वारा ऐसी सभी वेबसाईट को पूरी तरीके से बाधित करने की अनुमति दी गई है। परंतु इसके बावजूद भी कुछ वेबसाईट डेवलपर्स लगातार ऐसी टॉरन्ट वेबसाईट को ऑपरैट कर रहे है। बड़ी संख्या में दर्शकों वाली टोरेंट वेबसाइटों में क्लोन और मिरर साइट्स शामिल हैं। जैसे-जैसे ये वेबसाइटें टोरेंट सीन में लोकप्रियता हासिल करती हैं, उन्होंने जल्द से जल्द अपनी मिरर वेबसाइट बनाना शुरू कर दिया।

चूंकि ये मिरर साइट मूल वेबसाइट की नकल करती हैं, इसलिए उनकी सामग्री अक्सर मूल वेबसाइट के समान ही होती है। इसलिए मिरर वेबसाइट की सेवाओं का उपयोग करना मूल जितना नहीं है। यही कारण इस प्रकार की वेबसाईट को टॉरन्ट वेबसाईट की सूची मे अंकित किया जाता हैं। ऐसी वेबसाईट के द्वारा किसी भी प्रकार की मूवी या फाइल को डाउनलोड करने से मालवेर या अन्य अदर वायरस के चलते आपकी डिवाइस के निजी डाटा को चुराया भी जा सकता हैं। आज के समय मे एक जहाँ मूवीज व संगीत का प्रचलन बहुत ही तेजी के साथ आगे बढ़ रहा हैं। उसे देखते हुए इस प्रकार की ऐप्लकैशन का अधिक इस्तमल किया जा रहा हैं। वही टॉरन्ट सूची मे आने वाली सभी तरह की वेबसाईट के माध्यम से मूवी डाउनलोड करना या उनका इस्तमल करना कानूनी जुर्म हैं। 

तो अगर आप भी एक मूवी लवर हैं, वह मुफ़्त मे मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं। तो yts एप का उपयोग कर अपनी पसंदीदा मूवी देख सकते हैं। इसके लिए आपको कोई भी लॉगिन या सब्स्क्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं रहती,हॉलिवुड मूवीज व सीरीज का एक विशाल संग्रह यह आसानी से hd कुआलिटी मे प्राप्त होता हैं। तो आशा करते हैं, आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको Yify यानि yts के विषय मे विस्तार से जानकारी मिली होगी। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...