Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए रोज रोज गूगल पर सच करना पड़ता है. Free Fire ka Baap kaun hai? ये सुनने में कुछ अटपटा सा और मूर्खता वाला प्रश्न लगता है लेकिन इसके पीछे का कारण है की लोग फ्री फायर से भी अच्छा गेम गूगल पर सर्च करते है जो की हर कंडीशन में फ्री फायर से बेहतर हो. इससे हम यह नहीं कह सकते की फ्री फायर में कोई कमी है लेकिन कुछ नया और अच्छा सर्च करने के लिए लोग गूगल पर Free Fire ka Baap kaun hai? सर्च करते है.

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai?

फ्री फायर एक बैटल रॉयल गेम है जो कि लगभग 500 मिलियन से भी ज्यादा गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड हो चुका है. फ्री फायर ने 2019 में गूगल प्ले स्टोर से मोस्ट डाउनलोडिंग गेम का अवार्ड भी हांसिल किया था. फ्री फायर में लगभग एक साथ 80 मिलियन यूजर के खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है. इस लिए यह कहना बेबकूफो वाला प्रश्न होगा की Free Fire ka Baap kaun hai?

Free Fire ka Baap kaun hai?

फ्री फायर का बाप playerunknown’s battlegrounds PUBG है. अगर देखा जाये तो फ्री फायर पुबज मोबाइल से पहले आया था लेकिन आपको हम बता दे की पुबज फ्री फायर से पहले आया था और उसी को देख कर गरेना कंपनी ने फ्री फायर को डिज़ाइन किया था पुबज पहले सिर्फ कंप्यूटर डिवाइस पर ही लांच किया गया था जो की बाद में मोबाइल डिवाइस पर भी लांच कर दिया गया था. काफी लोग कहते है की फ्री फायर पहले आया था लेकिन वो बिलकुल गलत है पुबज और पुबज मोबाइल अलग अलग डिवाइस के लिए अलग अलग टाइम पर लॉन्च किए गए थे। Also Read: थोप टीवी डाउनलोड कैसे करें Thop Tv download kaise kare?

PUBG PC को 23 मार्च 2017 को PC के लिए रिलीज़ किया गया था. उसके बाद फ्री फायर को 23 अगस्त 2017 को रिलीज़ किया गया था. इसके बाद PUBG मोबाइल को 20 दिसम्बर 2017 को लांच किया गया था. इस तरह से कहा जाये तो फ्री फायर का बाप PUBG है. हमारी पोस्ट को पड़ने के बाद आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि हम दोनों गेम का कंपरे करेंगे और आपको बताएंगे कि कौन किसका बाप है.

Free Fire Vs PUBG

मोबाइल गेमिंग उद्योग में बैटल रॉयल शैली में PUBG मोबाइल और फ्री फायर दो सबसे लोकप्रिय प्रतियोगी रहे हैं। दोनों ही उन गेमर्स के लिए एक एक्शन से भरपूर अनुभव बनाने का एक त्रुटिहीन काम करते हैं जो बीआर खिताब खेलना पसंद करते हैं।

स्वाभाविक रूप से, फ्री फायर उन खेलों में से एक था जिसने भारत में PUBG मोबाइल पर कुख्यात प्रतिबंध के बाद डाउनलोड में उल्लेखनीय वृद्धि देखी। यह कई प्रशंसकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण विकल्प साबित हुआ है, कम से कम जब तक PUBG मोबाइल भारतीय गेमिंग परिदृश्य में वापस नहीं आ जाता।

फ्री फायर ने खुद को सरासर संख्या के मामले में अधिक लोकप्रिय गेम साबित कर दिया है – 500 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ, यह दर्शाता है कि इस गेम का बड़े पैमाने पर अनुसरण है।

जबकि PUBG मोबाइल में भी बड़ी संख्या में डाउनलोड हुआ करते थे, लेकिन यह उन संख्याओं के करीब नहीं आया, जो फ्री फायर क्रैंक कर रही हैं, इसका अधिकांश हिस्सा प्रतिबंध के कारण है। लेकिन दोनों में से कौन सा खेल सभी प्रकार के मोबाइल उपकरणों पर बेहतर प्रदर्शन करता है? 

जब सभी प्रकार के उपकरणों में प्रदर्शन की बात आती है तो फ्री फायर स्पष्ट विजेता होता है। यह गरेना पेशकश, जिसमें छोटे, 50-खिलाड़ियों के मैच हैं, में PUBG मोबाइल की तुलना में अधिक सरल ग्राफिक्स भी हैं। Also Read: Free Fire Redeem Code Today आज का रिडीम कोड

फ्री फायर में ग्राफिक्स हैं जो पबजी मोबाइल की तुलना में लगभग कार्टूनिश दिखते हैं, लेकिन यह सरल भी है, इस प्रकार कुल मिलाकर बेहतर प्रदर्शन होता है।

यह गेम फोन पर बहुत कम मेमोरी का उपयोग करता है, और चलने के लिए इसकी न्यूनतम आवश्यकताएं एंड्रॉइड 4.0 आइसक्रीम या इसके बाद के संस्करण जितनी कम हैं, और फोन पर 600 एमबी मेमोरी है।

दूसरी ओर, PUBG मोबाइल के ग्राफिक्स को अवास्तविक इंजन का उपयोग करके डिजाइन किया गया है , जो असाधारण रूप से आश्चर्यजनक पीसी गेम बनाने के लिए जाना जाता है। इस प्रकार, ग्राफिक्स में चिकनी, अधिक यथार्थवादी और अधिक जीवंत बनावट होती है।

यह गेम अंत में बेहद साफ और सुंदर दिखता है, जो इसे काफी संसाधन-गहन भी बनाता है। इस प्रकार, PUBG मोबाइल को यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्थिर और विश्वसनीय इंटरनेट कनेक्शन और एक हाई-एंड मोबाइल की आवश्यकता होती है कि आप FPS में किसी भी महत्वपूर्ण अंतराल या गिरावट का अनुभव किए बिना गेम खेल सकें।

PUBG मोबाइल को सुचारू रूप से चलाने के लिए न्यूनतम आवश्यकताएं Android 5.1.1 या इसके बाद के संस्करण और 2 GB मेमोरी हैं।

इसलिए, जब प्रदर्शन की बात आती है, तो फ्री फायर स्पष्ट विजेता है, मुख्य रूप से चूंकि गेम किसी भी मोबाइल पर चल सकता है, यहां तक ​​​​कि जिनके पास प्रभावशाली विनिर्देश नहीं हैं।

लेकिन अगर आप उन लोगों में से हैं जिनके पास एक अच्छा स्मार्टफोन है, तो पबजी मोबाइल खेलना आपके लिए कोई परेशानी नहीं होगी; यानी एक बार यह भारत में वापस आ गया है।

Conclusion

अब तो आपको इस पोस्ट के माध्यम से पता चल ही चुका होगा कि फ्री फायर का बाप कौन है. हमने आपको हर तरह से कंपरे करके बताया है कि पुब्ज फ्री फायर से कैसे बेहतर है. इसलिए पुबज को फ्री फायर का बाप कहा जाता है. हमारे द्वारा दी गयी जानकारी से हम किसी भी गेम को बुरा नहीं कह रहे है. इस पोस्ट को सिर्फ एंटरटेमेंट के तरीके से लिया जाये. हमारा किसी भी गेम को प्रमोट करना या नीचा दिखाना नहीं है. आज की पोस्ट में इतना ही तो आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो आप अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर कर सकते है. और बता सकते है की फ्री फायर का बाप कौन है.

Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? – HindiKalam

1
Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? : हेलो दोस्तो आप सभी आर्टिकल का टाइटल पढ़कर समझ गए होंगे की, आज के आर्टिकल में...

Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 – HindiKalam

3
Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी हम उम्मीद करते है की आप सभी ठीक होंगे। आज हम...

लव का फुल फॉर्म क्या होता है? Love ka full form kya hota hai?

1
हेलो दोस्तों क्या आप जानते हैं लव का फुल फॉर्म क्या होता है। लव प्यार,दोस्ती, भावना को कहा जाता है। प्यार एक ऐसा  ऐसा...

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

1
Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए...

वर्क शीट क्या होती है What is a Worksheet?

2
आज के तकनीकी विज्ञान से भरे युग में सभी कार्य कंप्यूटर पर किए जाते हैं.। ऐसे में बहुत ही ऐसी कंप्यूटर एप्लीकेशंस होती है...
error: Content is protected !!